फ्लाई ओवर निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर लोगों में क्षोभ , नगर निगम ने बताया ये कारण

पुणे : भूमि अधिग्रहण में आ रही दिक्कतों के कारण अटकी पड़ी फ्लाई ओवर पुल निर्माण का समाधान ढूंढने के लिए पुणे की एक आवासीय सोसाइटी (FOHSSH ) के चेयरमैन वैभव पाटिल के नेतृत्त्व में एक सभा बुलाई गई जिसमें फ्लाई ओवर निर्माण से जुड़े सभी पक्ष को बुलाया गया।  स्थानीय विधायक श्री तिलकर , रेलवे एवं पुणे नगर निगम के अधिकारी, सोसाइटी के गणमान्य सदस्य सहित काफी लोग सभा में उपस्थित हुए।  सभा में सोसाइटी के सदस्यों ने फ्लाई ओवर के निर्माण में हो रही विलंब पर क्षोभ जताया एवं यातयात की समस्याओं को बताया।

सभा को संबोधित करते हुए रेलवे एवं पुणे नगर निगम के अधिकारियों ने  कहा कि उनकी तरफ से फ्लाई ओवर निर्माण की स्वीकृति दी जा चुकी है एवं उनकी ओर से कहीं कोई बाधा नहीं है।

भूमि अधिग्रहण में आ रही दिक्कतों के कारण निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है


सभा में उपस्थित सोसायटी के लोग

पुणे नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि भूमि अधिग्रहण में आ रही दिक्कतों के कारण निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि जमीन मालिक तय मुआवजे की राशि के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। उनकी मांग है कि जमीन  का मुआवजा और अधिक मिलना चाहिए। उनके विरोध के कारण ही निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने बताया कि जमीन के मुआवजे का फिर से आकलन करने के लिए समिति बनाई गई है उनकी रिपोर्ट अभी नहीं आयी है।उनके रिपोर्ट आ जाने के बाद ही भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो पाएगी और तब जाकर निर्माण कार्य शुरू हो सकेगा।

संवाद सूत्र :जीवन मजुमदार, पुणे

 

Last updated: सितम्बर 3rd, 2018 by Central Desk - Monday Morning News Network

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।