देवघर से नवम्बर के पहले हप्ते से भरेगी उड़ान-केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पूरी

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पूरी (स्वतंत्र पदभार) हवाई अड्डे के निरीक्षण के लिए 12 सितंबर को देवघर एयरपोर्ट पहुँचे। उनके स्वागत के लिए गोड्डा लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे, उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह एसपी पीयूष पांडे समेत वरीय अधिकारी मौके पर मौजूद थे।

उनके द्वारा बुके देकर उनका स्वागत किया, कर्यक्रम के दौरान उड्डयन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पूरी देवघर में बन रहे नव निर्मित एयरपोर्ट टर्मिनल,डीआरडीए प्रोजेक्ट और रनवे का निरीक्षण किया और हो रहे कार्यों को लेकर कई विन्दुओं पर चर्चा किया गया। इसी क्रम में कार्यक्रम के दौरान मंत्री पूरी ने वृक्षारोपण भी किया।

इस मौके पर उड्डयन मंत्री ने कहा कि देवघर एयरपोर्ट के निर्माण कार्य 80 फ़ीसदी हो चुका हैं 20 फ़ीसदी बाकी है, उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के अंदर एयरपोर्ट अथॉरिटी से मंत्रणा कर उद्घाटन डेट बताया जाएगा लेकिन इतना तय है कि देवघर एयरपोर्ट में नवंबर के पहले हफ्ते में उड़ाने भरने शुरू हो जाएगी।

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि झारखंड के लिए यह बहुत बड़ा तोहफा है और यहाँ आने वाले बिजनेसमैन और श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी सौगात मानी जा सकती है। उड्डयन मंत्री ने कहा कि नवंबर के पहले हफ्ते में उड़ान भरने शुरू हो जाएगी और उस वक्त सीमित जगहों के लिए ही उड़ाने शुरू होगी, लेकिन निर्माण कार्य पूरी तरह से हो जाने के बाद उड़ानों की संख्या और गंतव्य स्थानों में वृद्धि की जाएगी।

इस मौके पर गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कि अगर कोविड-19 का प्रभाव नहीं रहता तो यह एयरपोर्ट सितंबर में ही शुरू हो जाता, लेकिन अब नवंबर के पहले हफ्ते में यह एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा और नवंबर से सीमित उड़ाने भी शुरू हो जाएगी और जैसे ही पूरा कार्य संपन्न होता है कई अन्य स्थलों के लिए भी उड़ाने भरनी शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है कि देवघर एयरपोर्ट के शुरू होने की निर्धारित समय अवधि नवंबर 2020 रखी गई थी जिसे समय से पूरा कर लिया गया। इसके अलावा मंत्री ने बताया कि देवघर के आसपास एक एयरोसिटी का भी निर्माण कराया जाएगा जिसके लिए मंत्रणा चल रही है माैके पर सचिव, नागरिक उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार, प्रदीप सिंह खोरोला, चेयरमैन एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ एयरपोर्ट इंडिया, अरविंद सिंह, ई ०डी० इंजीनियर, एयरपोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ एयरपोर्ट इंडिया, एस० कुमार, एयरपोर्ट डायरेक्टर, राँची, विनोद कुमार शर्मा, अपर समाहर्ता,मधुपुर पूर्व नप संजय यादव, चन्द्रभूषण प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी, देवघर दिनेश कुमार यादव, प्रशिक्षु आई०ए०एस०श्री संदीप मीणा, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, देवघर उमाशंकर प्रसाद, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, देवघर रवि कुमार, एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ एयरपोर्ट इंडिया के संबंधित अधिकारी, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

इस खबर के प्रायोजक हैं : Bengal Press - Asansol

यहाँ सभी प्रकार की मल्टी कलर ऑफसेट , स्क्रीन एवं फ़्लेक्स की प्रिंटिंग सबसे कम कीमत पर की जाती है।
Last updated: सितम्बर 12th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।