बोकारो इस्पात संयंत्र के बाइ प्रोडक्ट प्लांट इलाके में भीषण आग

बोकारो इस्पात संयंत्र के कोक अवन एवं बीपीपी (बाई प्रोडक्ट प्लांट) क्षेत्र स्थित सीएमपीएस सेक्शन आग लगने से जलकर खाक हो गया. गनीमत रही कि इस हादसे में न तो कोई भी मजदूर हताहत हुआ और न ही प्लांट के उत्पादन पर कोई प्रभाव पड़ा.

घटना रविवार देर रात की है. सोमवार शाम घटना की पुष्टि करते हुए बोकारो स्टील प्लांट के संचार प्रमुख मणिकांत धान ने बताया कि चूंकि हादसा गौण उत्पाद संयंत्र क्षेत्र में हुआ, इसलिए बोकारो स्टील के उत्पादन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

उन्होंने बताया कि बीएसएल के बाई प्रोडक्ट प्लांट कंपलेक्स स्थित कम्बस्टीबल मिक्सचर प्रिपरेशन सेक्शन (सीएमपीएस) इकाई में रविवार रात ‘सी’ शिफ्ट के दौरान यह दुर्घटना हुई.सूचना मिलते ही बोकारो स्टील प्लांट का अग्निशमन दस्ता तत्काल घटनास्थल पर पहुँचा. बाद में झारखंड सरकार का अग्निशामक दल भी वहाँ आया।

दोनों के संयुक्त प्रयास से लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में किया जा सका.कुल संपत्ति की क्षति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने फिलहाल कुछ भी बताने में अपनी असमर्थता जताई. कहा कि इसका आकलन किया जाएगा.

Last updated: सितम्बर 23rd, 2019 by Ravi kumar Verma
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।