ब्लॉक क्षेत्र में मछली पालन एवं बिक्री को बढ़ावा देने के लिए हो रहा है निरंतर प्रयास – फाल्गुनी कर्मकार घासी

सालानपुर ब्लॉक पंचायत समिति के एवं सालानपुर ब्लॉक मत्स्य पालन विभाग द्वारा ब्लॉक क्षेत्र के बेरोजगार को स्वनिर्भर बनाने के लिए एवं नए नए दिशा के साथ बेरोजगार को रोजगार में बदलाव लाने की पथ पर अग्रसर है।

जिसके लिए मत्स्य विभाग एवं पंचायत समिति मत्स्य पालन गोष्ठी एवं समूहों की समय-समय पर उनकी सहायता के लिए तत्पर रहती है। कुछ महीने पहले छोटा पुखुर माँछ चास योजना के तहत लाभुकों को मछली जीरा वितरण किया गया था साथ ही मछली के खाना भी दिया गया था ।

कुछ ही महीने बाद फिर से बृहस्पतिवार को सालानपुर ब्लॉक में विभिन्न मत्स्य पलकों  को मछली खाना प्रदान किया गया । सालानपुर पंचायत समिति सभापति फाल्गुनी कर्मकार घासी ने कहा कि ब्लॉक क्षेत्र में मछली पालन, बिक्री को बढ़ावा देने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है।

वैज्ञानिक पद्धति को अपनाते हुए छोटे छोटे तालाब में किसान मछली पालन कर जीविकोपार्जन कर रहे है। साथ ही दर्जनों स्वयं सेवक संगठन ईसीएल परित्यक्त कोयला खदानों मछली पालन कर कीर्तिमान स्थापित किया है।

आज छोटा पुखुर माँछ चास योजना के तहत 3 किसानों को मछली खाना एवं चूना  जल संसोधन दिया गया। जिसमें बसुदेवपुर जेमारी के कृष्णकांत सेन, सामडीह से विमल कुमार दत्तो, एवं आचड़ा से कन्हाई धीवर को दिया गया।

मौके पर मुख्य रूप से सालानपुर ब्लॉक आधिकारिक तपन सरकार,पंचायत समिति के सभापतिफाल्गुनी कर्मकार घासी,पंचायत समिति सहसभापति विद्युत मिश्रा, समिति पषुपालन विभागाध्यक्ष सुशांतो हेम्ब्रम, सालानपुर मत्स्य अधिकारी प्रवीर मजूमदार , बबलू घासी समेत अन्य उपस्थित थे ।

Last updated: नवम्बर 14th, 2019 by kajal Mitra
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।