रेल अतिक्रमण हटाओ अभियान में उजड़े दुकानदारों से मिले किसान नेता दीप नारायण सिंह

किसान नेता सह यूथ फ़ोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह सोमवार को कुछ महीने पहले रेल अतिक्रमण अभियान में उजड़े फुटपाथ दुकानदारों के बुलावे पर गोमो पहुँचे और कई दुकानदारों से उनके इस मुसीबत की घड़ी में मिलकर उन्हें ढांढ़स बंधाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हमलोग सब्जी विक्रेता , फल विक्रेता , फुटपाथ साथियों के कहने पर गोमो आये हैं। उन दुकानदारों की समस्या यह है कि रोज रेल प्रशासन द्वारा उन दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है।

आखिर ये गरीब फुटपाथ के दुकानदार अपनी सामानों को बेचने कहाँ जाएँगे। चारों ओर सड़क के बगल में करीब एक किलोमीटर तक रेल का ही जमीन है। लोगों को सभी क्षेत्रों से हटाया जा रहा है।

अब इन दुकानदारों का स्थाई समाधान हो इसके लिए गोमो के शहीद गढ़ा में जमीन देखने के लिए आये हैं। और हमलोग अभी तत्काल रेल प्रशासन के सभी अधिकारियों से यह मांग करेंगे कि शहीद गढ़ा जो रेलवे का काफी वर्षों से खाली जगह है। जिस में बहुत सारे जंगल झाड़ लगे हुए हैं।

यह जमीन काफी बड़ा और आउट साइट में है। यहाँ उन गरीब बेसहारा मजबूर दुकानदारों का स्थाई व्यवस्था बनाया जाए और स्थाई व्यवस्था के साथ उनलोगों को दुकान बनाकर दिया जाए। ताकि उन लोगों का रोजी रोटी का जरिया बन सके , और वे लोग अपन घर परिवार का भरणपोषण कर सके।

Last updated: जुलाई 6th, 2020 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।