4 लाख 90 हजार जाली नोट के साथ सालानपुर पुलिस ने किया दो तस्करों को गिरफ्तार

सालानपुर। सालानपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल-झारखंड (बॉर्डर) के रूपनारायणपुर फांड़ी अंतर्गत पड़ने वाली सीमा स्थित नाका चेक पोस्ट से 2 अपराधियों को नकद 4 लाख 90 हजार जाली भारतीय मुद्रा समेत दो मोबाइल फ़ोन के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए अपराधी बिहार के नवादा जिला निवासी है। तस्कर रोहित कुमार नरदीगंज एवं रौशन कुमार सिसमा निवासी के रूप में पहचान की गई है, सभी की उम्र 25 से 30 वर्ष बतायी जा रही है। तस्करों के पास से पुलिस ने 500 रुपए के 8 बंडल, 50 रुपए के 4 बंडल, 100 रुपये के सात नई तथा एक बंडल पुरानी करेंसी बरामद की है।

घटना के संदर्भ में बताया जाता है। कि सालानपुर थाना प्रभारी कौशिक बनर्जी तथा रूपनारायणपुर फांड़ी प्रभारी सिकंदर आलम को गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड के रास्ते जाली नोट की भारी खेप बंगाल आने वाली है। अलबत्ता पुलिस ने दिन के लगभग 1:30 बजे बॉर्डर पर जाल बिछाकर नोट से भरे बैग के साथ दो अपरधियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

प्राप्त सूचना के अनुसार अपराधी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर कर रहे थे। और पैदल ही बॉर्डर पर कर बंगाल में प्रवेश हुए। इधर घटना की सूचना मिलते ही एसीपी(वेस्ट) संतोब्रोतो चंदा सालानपुर थाना पहुँचकर अपराधियों से गहन पूछताछ कर रहे है।

मामलें को लेकर आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी नारायण मीणा ने सालानपुर थाना प्रभारी कौशिक बनर्जी तथा रूपनारायणपुर फांड़ी प्रभारी सिकंदर आलम की प्रशंसा की है।

एडीसीपी (वेस्ट) अनामित्रा दास ने बताया कि आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में प्रस्तुत कर रिमांड लिया जाएगा। जिससे पुलिस टीम को पूरे गिरोह का पर्दाफाश करने में सहायता होगी। साथ ही अपराधी जाली रकम किसे हस्तांतरित करने वाले थे, इसकी भी पूछताछ की जा रही है।

दोनों अपराधियों ने बताया है कि वे लोग टायर ट्यूब का व्यापार करते है। सभी बिंदुओ पर गहन जाँच किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि झारखंड से लगने वाली सभी बंगाल की सीमाओं पर 24 घंटे पुलिस चौकस पहरेदारी करते है। जिसके परिणाम स्वरूप आज पुलिस को सफलता मिली है।

वीडियो

 

Subscribe Our Channel

Last updated: फ़रवरी 21st, 2019 by Guljar Khan