बिहार राज्यपाल फागु चौहान के स्वागत की तैयारियों में जुटा है झारखंड नोनिया समाज

झारखंड राज्य नोनिया-चौहान महासभा धनबाद जिला की ओर से बिहार के वर्तमान राज्यपाल फागु चौहान के लिए सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । इसकी जानकारीधनबाद जिलाअध्यक्ष शंकर चौहान जिला संयोजक प्रकाश नोनिया नोनिया द्वारा दी गयी ।

उन्होंने बताया कि 22-25 सितंबर के बीच महामहिम बिहार राज्यपाल का स्वागत समारोह कार्यक्रम आयोजित है । धनबाद के जिला परिषद मैदान में अभिनंदन स्वागत समारोह रखा गया है । इस बाबत नोनिया समाज की ओर ताबड़-तोड़ तैयारियाँ की जा रही है और सभी को एकजुट होकर कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया गया।

बिहार राज्यपाल फागु चौहान भी संभवतः नोनिया समाज से आते हैं इसलिए गर्वानुभूति करते हुये नोनिया समाज द्वारा उन्हें सम्मानित किया जा रहा है ।

फागु चौहान का जन्म उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के शेखपुर गाँव में हुआ है। वर्ष 1985 में उन्होंने दलित मजदूर किसान पार्टी का गठन किया था और पहली बार विधायक के रूप में चुने गए थे । उसके बाद अन्य पार्टियों के टिकटों पर भी चुनाव जीतते रहे हैं।

वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में उन्होंने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और बसपा प्रत्याशी अब्बास अंसारी को सात हजार मतों से हराया । वर्ष 2019 में उन्हें बिहार के 29वें राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया ।

Last updated: सितम्बर 7th, 2019 by Pappu Ahmad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।