कोयलाञ्चल में ईद उल अजहाँ का त्यौहार सरकारी आदेशों का पालन करते हुए शांति पूर्ण व सद्भाव के साथ मनाया गया

लोयाबाद । कोयलाञ्चल में शनिवार को ईद उल अजहाँ का त्यौहार शांति पूर्ण व सद्भाव के साथ मनाया गया। विभिन्न ईदगाहों व मस्जिदों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सरकारी आदेशों का पालन करते हुए अकीदत व मुहब्बत के साथ ईद उल अजहाँ की नमाज अदा की। देश में अमन व चैन, सलामती, सौहार्द व तरक्की की दुआएं मांगी गई। नमाज अदा करने के बाद लोगों ने अल्लाह तआला की खुशनवदी हासिल करने के लिए बकरे की कुर्बानियाँ दीं। ईदगाहों व मस्जिदों में पाँच पाँच नमाजियों ने शरीरीक दूरी बना कर नमाज अदा की। एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी।

लोयाबाद पावर हाउस मस्जिद के इमाम मौलाना अबुल कलाम खान रिजवी ने कहा कि ईद उल अजहाँ का त्यौहार कुर्बानी व त्याग का एक एसा संदेश देता है जिसकी मिसाल रहती दुनिया तक नहीं मिलेगी ।

उन्होंने कहा कि मुहब्बत व फरमांबरदारी की ये लजवाब मिसाल जो बाप और बेटे ने कायम की थी कि अल्लाह तआला को इस कद्र महबूब हुई कि कयामत तक के लिए अपने मजहब ए तौहीद में शामिल करके जिंदा जावेद कर दिया। कुर्बानी का ये त्यौहार खुदा की मुहब्बत की एक ऐसी मिसाल है जो रहती दुनिया तक याद रहेगी।विधि व्यवस्था संधारण में प्रभारी थानेदार अमित मार्की व पुलिस बल सक्रिय देखे गए ।

Last updated: अगस्त 1st, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।