बेल भरनी पूजा के साथ लोयाबाद के विभिन्न दुर्गामंदिर में दुर्गापूजा की शुरूआत हुई

लोयाबाद। बेल भरनी पूजा के साथ ही सेद्रा, बांसजोड़ा, कनकनी व लोयाबाद दुर्गामंदिर में पूजा की शुरूआत हो गई। शुक्रवार के सुबह ढाक के थाप व शंख की ध्वनि के बीच पालकी यात्रा निकाली गई। यात्रा लोयाबाद दुर्गामंदिर से निकलकर मदनाडीह तालाब तक गई। जहाँ आचार्य अमल कृष्ण भट्टाचार्य द्वारा पूरे विधी विधान व मंत्रोचार के साथ पूजा अर्चना कर माँ का अवह्नान किया। वापस यात्रा मंदिर लौटते ही मंदिर परिसर में शंख व ऊलू ध्वनि से वातावरण को शुभ बनाया गया। अब से शारदीय दुर्गापूजा का शुरूआत हो गया। मान्यता है कि इस दिन माँ दुर्गा अपने बच्चों लक्ष्मी, गणेश, सरस्वती और कार्तिकेय के साथ मायके आती हैं। मंदिर में ढाक की थाप पर मौजूद महिला श्रद्धालुओं ने माँ की आगमन का स्वागत किया। हालांकि इस बार कोरोना को लेकर लोग सत्तर्क हैं। पहले से भिड़ कम देखी जा रही है।

आयुष्मान युवा संस्था ने बाँटा मास्क

आयुष्मान युवा संस्था ने लोयाबाद दुर्गामंदिर सेनेटाइज किया ।साथ ही मंदिर परिसर में आने वाले भक्तों को हेंड सेनिटाइजर एवं मास्क का वितरण किया सदस्यों द्वारा श्रद्धालुओं के बीच सामाजिक दूरी का पालन कराने में अपना सहयोग प्रदान किया गया।


संस्था के अध्यक्ष सोनू वर्णवाल व सचिव विनय कुमार ने बताया कि महासप्तमी से विजयादशमी तक मंदिर को सुबह शाम सेनेटाइज करने के साथ जो श्रद्धालु मास्क पहनकर नहीं आए है उन्हें मास्क दिया जाएगा। संस्था के कार्य में आशीष विश्वास, विकास,आदित्य,अमित,भास्कर, रितिक,शुभम, नीरज, रोहित सहित अन्य सदस्यों ने इस कार्य में अपना सहयोग प्रदान किया।

Last updated: अक्टूबर 23rd, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।