तेज बारिश से एकड़ा जोरिया नदी का जलस्तर बढ़ा, आस-पास के आवासों में घुसा पानी

लोयाबाद । गुरुवार की रात में हुई तेज बारिश से एकड़ा जोरिया नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया। कोक प्लांट नदी के किनारे रह रहे कई लोगों के आवास में पानी घुस गया। पानी नुकसान पहुँचाता इससे पहले स्थानीय लोगों ने कोक प्लांट नदी में बना डैम का गेट खोल दिया। गेट खुलते ही पानी का जलस्तर घट जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली। स्थानीय निवासी विनोद रजवार ने बताया कि मानसुन आने से पहले नदी व आबादी के किनारे के नालियों की सफाई प्रबंधन के द्वारा कराई जाती थी लेकिन अब बंद कर दिया गया है। बताया कि यदि गेट नहीं खोला जाता तो लोगों का घर तालाब बन जाता।

लोयाबाद रेलवे स्टेशन के समीप निमियांटांड बस्ती में गुरुवार के डेढ़ बजे दिन में हुई थंडरिंग में कई लोग बाल बाल बच गये। टीवी पंखा व स्विच बोर्ड आदि जल गया। थंडरिंग के समय पूरे इलाके में धुंआ से भर गया था। गनपत राय का टीवी नारायण बाउरी पंखा निमाइ बाउरी का स्विच बोर्ड जल गया। बिजली तेज रफ्तार से निमाइ बाउरी के आवास की अल्बेस्टर्स सीट की छत को छेद करते हुए आवास में जमीन में धंस गया जिससे वहाँ पर गड्ढा हो गया। निमाइ ने बताया कि वे लोग खाट पर बैठे थे कि अचानक बादल गर्जना शुरू हो गया और कडक आवाज के साथ बिजली उसके घर पर गिर गई। वे लोग खुशकिस्मत थे कि इस घटना में उसका परिवार बाल बाल बच गया।

Last updated: सितम्बर 18th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।