केबल बलाष्ट होने से सात नंबर सहित आस-पास के क्षेत्रों में चार दिनों से अंधेरा, लोगों ने मिलकर ढूंढा केबल

लोयाबाद। लोयाबाद 7 नंबर के स्वीच घर में केबल बलाष्ट हुए चार दिन बीत गए। केबल बलाष्ट होने से सात नंबर सहित आसपास के क्षेत्रों में चार दिनों से अंधेरा है करीब पाँच हजार आबादी के समक्ष बिजली संकट बना हुआ है।

लोयाबाद कोलियरी प्रबन्धन की ओर से कोई मदद मिलता नहीं देख, रविवार को यहाँ के लोग खुद केबल जुगाड़ करने में लग गए और छह नंबर से खुद श्रमदान कर केबल उठाकर लाया। केबल जमीन में दबी हुई थी। करीब दर्जन भर से अधिक लोगों ने बड़ी मुशक्कत से केबल को जमीन से बाहर निकाला। केबल को लगाने का काम जारी है। बिजली बहाल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

बताया जाता है कि कुछ रोज पहले भी केबल बलाष्ट हुआ था,प्रबन्धन के पास करीब एक सप्ताह तक चक्कर लगाने के बाद अलमुनियम केबल उपलब्ध कराया, जो पानी में डूबा हुआ था, केबल की हालत ठीक नहीं थी, फिर भी केबल लगा दिया गया और एक सप्ताह भी केबल ठीक नहीं पाया, अब फिर से कॉपर केबल की जगह अलमुनियम केबल उपलब्ध कराया गया।

कहा जा रहा है कि ये वाली केबल पहले से बेहतर है। अब देखना है कि यह केबल कितने दिनों तक टिकता है। श्रमदान करने वालों में मनोज मुखिया, आलमगीर आलम, मुर्तजा अंसारी, सुरेंद्र रवानी कृष्ना चौहान अनीस अंसारी मुन्ना टेलर निसार मिस्त्री आदि लोग शामिल है।

Last updated: अगस्त 2nd, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।