साहिबगंज के जिला स्टेडियम का होगा विस्तारीकरण-सांसद

साहिबगंज। राजमहल सांसद विजय हांसदा ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया । इस दौरान सांसद ने वार्ड में जाकर मरीजों का हालचाल जाना। पर्यवेक्षिका कक्ष में जाकर दवा से संबंधित एएनएम से पूछताछ की। इसके बाद सदर अस्पताल में बन रहे, कोरोना वायरस टेस्ट सेंटर का जायजा लिया।

ज्ञात हो कि टेस्ट सेंटर, टेस्टिंग लैब,और उपकरणों की खरीद के लिए सांसद हांसदा ने ही 50 करोड़ की राशि की अनुशंसा की थी। अस्पताल परिसर में बह रहे गंदे पानी को देखकर सांसद ने सिविल सर्जन डीएन सिंह को, पानी निकासी हेतु नाली का निर्माण कार्य कराने को कहा।

सांसद ने कहा कि पानी निकासी को लेकर उपायुक्त से भी कहा जाएगा। सांसद ने आगे कहा कि अस्पताल परिसर में गंदे पानी के बहाव से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा । सांसद ने कहा कि चिकित्सकों की कमी पूरे राज्य में है जिस कारण थोड़ी दिक्कत हो रही है । लेकिन अगले साल तक शिक्षकों की नियुक्ति कर, चिकित्सकों की कमी को पूरा कर लिया जाएगा।

सांसद ने जानकारी देते हु बताया कि साहिबगंज सदर अस्पताल में इसी माह, बायोरोलॉजिक लैब स्थापित किया जाएगा, जिसमें कोरोना समेत कई टेस्ट उपलब्ध होगी । जिस टेस्ट के लिए पहले लोग धनबाद या दुमका जाते थे, अब वह टेस्ट साहिबगंज में ही होगा और ये टेस्ट न्यूनतम और सरकारी दर पर की जाएगी । सांसद ने कहा कि हमने सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल पास कराया था ।

लेकिन पिछली सरकार द्वारा जमीन आवंटन नहीं कराए जाने के कारण सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल का निर्माण कार्य नहीं हो पाया, जिसका हमें दुःख और अफसोस है।लेकिन इसके लिए फिर से प्रयास किया जाएगा । उन्होंने कहा कि कोराना काल में कई योजनाएँ धीमी गति से चल रही है। लेकिन दिसंबर -जनवरी माह में काम में तेजी लाया जाएगा। क्योंकि विकास कार्य के साथ-साथ लोगों को रोजी-रोटी भी मुहैया कराया जाना है ।

जिला स्टेडियम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, स्टेडियम विस्तारीकरण का कार्य शुरू किया जाएगा। एनएच को लेकर कुछ विवाद चल रहा है। जिसे जल्द हल करके शुरू कराया जाएगा।


साहिबगंज से संजय कुमार धीरज

Last updated: अक्टूबर 8th, 2020 by News-Desk Asansol
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।