कनकनी पासी पट्टी में कोरोना संक्रमित युवक मिलने के बाद जिला प्रशासन सक्रिय, इलाके को किया गया सेनिटाइज, 10 दिन पूर्व उड़ीसा से लौटा था युवक

लोयाबाद। कनकनी पासी पट्टी में कोरोना संक्रमित युवक मिलने के बाद जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को कनकनी पासी पट्टी में घेराबंदी कर क्षेत्र को कंटेटमेंट जोन घोषित कर दिया गया। संक्रमित युवक के घर की चौहद्दी को रेड जोन बनाया गया है। क्षेत्र को कंटेटमेंट जोन घोषित करने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। बस्ती का एक युवक चार दिनों से बीमार बताया जा रहा है।

कंटेटमेंट जोन बनाने आए दण्डाधिकारी द्वारा उक्त युवक को कोरोना जाँच के लिए भेजने की बात कही गयी। जिसके बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गया है।

लोगों ने बताया कि बस्ती का कालिंदी नामक युवक दस दिन पूर्व उड़ीसा से लौटा है परंतु अभी तक उसने कोराना जाँच नहीं कराया है। इससे भी संशय की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिला प्रशासन की ओर से क्षेत्र को कंटेटमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया पूरी करने कार्यपालक दण्डाधिकारी कुमार बंधु कच्छप कनकनी पहुँचे थे। उनके द्वारा वार्ड नंबर सात के पूर्व पार्षद नंदुलाल सेनगुप्ता की मदद से क्षेत्र के रास्तों में बांस से घेराबंदी कर बस्ती में आने-जाने का रास्ता बंद किया गया और क्षेत्र को सेनेटाईज करवाया गया।

जिला प्रशासन द्वारा कनकनी मध्य विद्यालय में कंट्रोल रुम बनाया जाएगा। जहाँ से कंटेटमेंट जोन की निगरानी की जाएगी। वहीं क्षेत्र के लोगों का कहना था कि यहाँ रोज कमाने खाने वाले लोग है, अगर घर से निकलेंगे नहीं तो घर कैसे चलेगा। पानी भी दूर दराज से लाना पडता है। कंटेटमेंट जोन बन जाने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।बताया जाता है कि कनकनी पासी पट्टी के 20 वर्षीय युवक की जाँच के बाद वह कोरोना पाजिटिव पाया गया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा युवक के परिवार वालों का स्वाब भी जाँच के लिए लिया गया है परंतु अभी तक उन लोगों की रिपोर्ट नहीं आई है। मौके पर लोयाबाद के प्रभारी थानेदार अमित मार्कि, सअनी सोमा उरांव सहित शस्त्र बल उपस्थित थे।

Last updated: अगस्त 1st, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।