welcome to the India's fastest growing news network Monday Morning news Network
.....
Join us to be part of us
यदि पेज खुलने में कोई परेशानी हो रही हो तो कृपया अपना ब्राउज़र या ऐप का कैची क्लियर करें या उसे रीसेट कर लें
1st time loading takes few seconds. minimum 20 K/s network speed rquired for smooth running
Click here for slow connection


भूख और ठण्ड से माडा कर्मी कि मौत , धनबाद एक नजर (21.1.2018)

भूख और ठण्ड से माडा कर्मी कि मौत

धनबाद। पुटकी सेंट्रिया ऑफिस के हांडी पट्टी निवासी गणेश हाडी जो झमाडा(माडा)कर्मचारी की भूख और ठंड से मौत हो गयी । परिवार के लोगों ने बताया की कई माह से वेतन नहीं मिला और घर का माली हालत ठीक नहीं है जिसके कारण ठंड और भूख ने जान ले ली । युनीयन के नेताओं ने माडा एमडी से कहा कि जो तीन वर्ष से वेतन नहीं पाया वो क्या शराब पिएगा ? काफी नोक झोंक के बाद एमडी ने दाह संस्कार हेतु दस हजार रुपया भिजवाया ।

हाइवा के चपेट में आने से एक युवक की मौत, एक घायल

धनबाद । जयरामपुर बियर कंपनी मुहल्ले के समीप बागडिगी साउथ तीसरा सड़क में रविवार को हाइवा के चपेट में आने से ईस्टबरारी सेठकोठी निवासी चन्दन पासवान का तेरह वर्षीय भगना प्रिन्स पासवान उर्फ़ गोलू पासवान की घटनास्थल पर मौत हो गयी है। जबकि मृतक के बहनोई के भाई लोदना निवासी संजय पासवान के पुत्र धंनजय उर्फ़ छोटू घायल हो गया है, जिसे धनबाद पीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घटना को अंजाम देने के बाद हाइवा लेकर भाग रहे को लोगों ने पीछाकर हाइवा और खलासी नुनडीह निवासी नरायन ठाकुर को पकड़ा। परन्तु हाइवा चालक भागने में सफल रहा। हाइवा और खलासी को अलकडीहा पुलिस को सुपुर्द कर दिया है घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है की मृतक युवक अपने जीजा के छोटे भाई संजय के साथ साईकिल से लोदना से ईस्ट बरारी सेठकोठी अपने मामा के घर जा रहा था तभी टाटा  पावर हॉउस के लिए साउथ तिसरा से कोयला लेकर उक्त हाइवा भागा की ओर जा रहा था तभी बियर कंपनी मुहल्ले के समीप साईकिल  सवार उक्त हाइवा के चपेट में आ गया,फलतः साईकिल समेत प्रिन्स हाइवा से दब जाने से उसका माथा कुचल जाने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी तथा संजय घायल हो गया । घटना के बाद तत्काल राजद नेता गणेश यादव कुछ लोगो के साथ पहुंचकर भाग रहे हाइवा का पीछाकर भागा चेकपोस्ट पर पकड़ लिया। घटना के विरोध में एवं मुआवजे की मांग को लेकर लोगो ने नौ नंबर छह नंबर साइडिंग में होने वाली  कोयला ट्रांसपोर्टिंग को बंद कराकर  घटनास्थल पर सड़क जाम कर दिया। घटना की सुचना पाकर पार्षद द्वेय नन्दलाल पासवान,संजय यादव ,मजदूर नेता संजीत सिंह,धर्मेंद्र सिंह, रामबाबू यादव ,बल्केश्वर सिंह ,बिहारीलाल चौहान , धर्म पासवान ,राजाराम पासवान,मोहन  पांडेय, राकेश पासवान ,सोहन महतो ,रायबाबू सिंह, अनिल सिंह, शरीफ कुरैशी आदि ने मुआवजे की मांग एवं हाइवा चालक के ऊपर  अविलम्ब  कार्रवाई की मांग का समर्थन किया है। सुरक्षा के ख्याल से अलकडीहा तिसरा,लोदना,जोरापोखर ,घनुडीह की पुलिस घटनास्थल पर कैम्प  कर रही है। घटना के बाद  पकड़ा गया हाइवा नुनूडीह डेनोबली मोड़ का है जिसका नंबर जे एच10 पी 8091 है जो यूसीसी ट्रांसपोर्ट में भाड़े पर चलती है .स्थानीय पुलिस शव को उठाने का प्रयाश किया परन्तु लोगो ने विरोध किया। समाचार लिखे जाने तक शव के साथ लोग सड़क जामकर बैठे  है।

कोयलांचल वासियों का महाधरना 205 वां दिन अनवरत जारी

धनबाद। कतरासगढ़ -चंद्रापूरा बन्द रेल लाइन को पुनः चालू करने की मांग को लेकर कतरसगढ़ स्टेशन रोड में चल रहे महाधरना आंदोलन रेल दो या जेल दो पार्षद डॉ विनोदगोस्वामी के नेतृत्व में कोयलांचल वासियो का महाधरना 205 वा दिन अनवरत जारी रहा। पार्षद डॉ विनोद गोस्वामी के नेतृत्व में आज आंदोलन कारियो ने बिलबेरा सोनारडीह जाकर वहां के स्थानीय लोगों से मिले और हो रहे गैस रिसाव का जायजा लेने आए डीजीएमएस के निदेशक से मिलकर वार्ता की और हो रहे  गैस रिसाव को अबिलम्ब बन्द करने की मांग की पार्षद श्री गोस्वामी ने डीजीएमएस के अधिकारियों को पूछा कि जब डीसी लाइन को साउथ गोविन्द पुर में अग्निपरभवित बताकर  डीसी लाइन को बन्द कर दिया गया तो साउथ गोविन्द पुर के साइडिंग के दोनों छोर पर सीएचपी को किसके आदेश से बिसीसीएल चलाया जा रहा है अगर वहाँ पे कोई  घटना घटित होती है तो उसका जिम्मेवार कोन होगा उसपर दीजिएमज़ के अधिकारी ने कहा कि बिसीसीएल होगा उन्होंने बताया कि मैंने सीएचपी बन्द करने का आदेश दिया है फिर बिसीसीएल सीएचपी कैसे चलरहा है बिलबेरा से साउथ गोविंपुर में सीएचपी के पास जाकर निदेशक ने जाँच की ।पार्षद डॉ विनोद गोस्वामी ने सोनारडीह से  कतरासगढ़ स्टेशन से साउथ गोबिंदपुर अग्निपरभवित स्थलों को दुरुस्त कर एनओसी देकर यात्री गाड़ी चलाने की मांग की उस पर डीजीएमएस के अधिकारी ने कहा कि अभी हम यात्री ट्रेनो को इसपर अभी नही।  चला सकते जब तक कि इन स्थलों को सुरक्षित नहीं कर ले इस पर पार्षद विनोद गोस्वमी ने कहा कि बिसीसीएल इस दिशा में कोई पहल नही कर रही है सिम्फर तो आग बुझाने को तैयार है डीजीएमएस के अधिकारी ने कहा कि सिम्फर अभी तक हमलोगों से कोई संपर्क नही किया है सिम्फर चाहे तो सिम्फर के साथ हम मीटिंग करने को तैयार है।मौके पर नरेश दास ललित सिंह जमील अंसारी अजय सिंह मुख्तार खान संतोष गोप दिनेश कुमार चंडी गयाली पंकज सेठ सुखदेव महतो रंजीत यादव मोहन महतो महेंद्र महतो नुरूल अंसारी सादाब अंसारी सलीम अंसारी मोहमद राजा अंसारी सहित सैंकड़ो लोग उपस्थित थे।

 श्री श्याम सलोना महोत्सव

धनबाद । धनबाद गोविंदपुर श्याम कीर्तन मंडल के द्वारा श्री श्याम सलोना महोत्सव मनाया गया ।। आज सैकड़ों श्याम भक्त निशान लेकर भजन गाते हुये गोविंदपुर से झरिया तक पैदल यात्रा की और श्याम मंदिर में श्याम प्रभु की पूजा अर्चना कर महोत्स मनाया ।

 

ईंधन की बचत एवं प्रदूषण की रोकथाम के लिए जागरूकता रैली

विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर जामाडोबा पेट्रोल पंप(भारत पेट्रोलियम) से लोगों में ईंधन की बचत एवं प्रदूषण की रोकथाम के लिए भारत पेट्रोलियम एवं इंडियन ऑयल के संयुक्त तत्वावधान में साइकिल से जामाडोबा क्षेत्र में जागरूकता रैली निकाली गई। जिसका उद्घाटन जोरापोखर थाना प्रभारी जय कृष्ण ने फीता काट कर किया इस अवसर पर भारत पेट्रोलियम के विक्रय अधिकारी कुमार विभोर,सहायक अभियंता सुमिरन लिम्बू इंडियन ऑयल के सहायक खुदरा विक्रय प्रबन्धक पीयूष कुमार, आरिफ खान आदि उपस्थित थे। सभी ने कर्मियो को शपथ दिलाया कि कम से कम पेट्रोलियम पदार्थों का इस्तेमाल करें ताकि आने वाली पीढ़ी को  प्रदूषण मुक्त वातावरण एवं उनके लिये भी पेट्रोलियम पदार्थों की कमी न हो।

उनके उद्देश्य पर चलकर ही समाज का सर्वांगीण विकास

धनबाद । डिगवाडीह गुरुद्वारा में गुरु गोविंद सिंह जी की 351वीं जयंती को प्रकाश उत्सव के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर माता गुजरी जत्था ने तीन दिवसीय अखण्ड पाठ किया जिसका आज समापन हुआ। मुख्य कथा वाचक सरदार राम सिंह इंदौर एवं बर्नपुर के सरदार रवीन्द्र सिंह ने गुरु के वचनों को सिक्ख संगत को बताते हुए कहा कि गुरु का उद्देश्य था पूर्ण रूप से उनके उद्देश्य पर चलकर ही समाज का सर्वांगीण विकास हो सकता है। गुरु ने सिक्ख एवं हिन्दू धर्म की रक्षा के लिए सर्वस्व न्योछावर कर दिया। इस अवसर पर गुरुद्वारा को दुल्हन की तरह सजाया गया था। बिधुत की अलौकिक व्यवस्था की गई थी। इस अवसर पर सभी धर्मावलम्बियों ने लंगर छखा। आयोजन कर्ता में थे गुरुद्वारा प्रधान गुरमीत सिंह, राजगीर सिंह,हरजीत सिंह,एकबाल सिंह,देवेंद्र सिंह, गोपाल सिंह,जसवीर सिंह, जसवंत कौर, कमलजीत कौर, दलजीत कौर, सरनजीत कौर, जगतार सिंह आदि थे।

राशन कार्ड तथा डिसेबल सर्टीफिकेट अल्प समय में नि:शुल्क बनाए गए

धनबाद।  रविवार के दिन धनसार धनबाद स्थित दिव्यांग बच्चों की विशेष स्कूल पहला कदम में एडीएम धनबाद शशी झा जी के सहयोग से  लगभग 50 से भी अधिक लोग के आय आवासीय राशन कार्ड तथा डिसेबल सर्टीफिकेट अल्प समय में नि:शुल्क बनाए गए। राशन कार्ड तथा डिसेबल सर्टीफिकेट बनवाने में काफी समय लगता है। लेकिन पहला कदम में आज यथाशीघ्र नि:शुल्क बनाए गए। पहला कदम  यदि मदद लेता है तो मदद करने के लिए भी सदैव आगे रहता है। इस कार्य में सहयोग हेतु शशी सर जी का पहला कदम की ओर से धन्यवाद दिया ।

 

गरीब महिलाओं एवं पुरुषों के बीच कंबल वितरण

धनबाद।  रविवार को कतरास स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में भीषण ठंड को देखते हुए बाघमारा विधायक माननीय ढुल्लू महतो जी  के निर्देश पर गरीब महिलाओं एवं पुरुषों के बीच कंबल वितरण किया है कंबल वितरण करने में बाघमारा प्रखंड बीस सूत्री उपाध्यक्ष गुरमीत सिंह भारतीय जनता पार्टी कतरास मंडल अध्यक्ष प्रभात मिश्रा जी भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष धर्मेंद्र गुप्ता महिला मोर्चा अध्यक्ष राखी अग्रवाल कंचन चौरसिया उषा चौहान श्याम किशोर कल्लू बम बम शर्मा ब्रजेश पांडे कमलेश पाठक कैलाश हाड़ी मनोज लाला चंचल सिन्हा महेश पासवान मुकेश झा और सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

खड़ी ट्रक में लगी आग

धनबाद ।। झरिया थाना क्षेत्र के बिहार बिल्डिंग के समीप एसबी आई बैंक के प्रांगण में रविवार के सुबह माल लदा खड़ा एक ट्रक मैं अचानक आग लग गई। सूचना मिलते ही झरिया पुलिस मौके पर पहुची। काफी देर बाद दमकल मौके पर पहुच कर आग पर काबू पाया।  आग लगने से ट्रक में लदा सारा सामान जल कर राख हो गया।

 

 कई लोगों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा

धनबाद।  रविवार को भारतीय जनता पार्टी लोयाबाद मंडल अंगार पथरा दो नंबर बालू बकंर के पास अध्यक्ष पप्पू सिंह की अध्यक्षता मैं एक सभा हुई जिसमें मुख्य रुप से बाघमारा के लोकप्रिय विधायक ढुल्लू महतो  उपस्थित थे माननीय विधायक जी के समक्ष कई लोगों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा और माननीय विधायक जी ने वहां की समस्या पानी की समस्या को 48 घंटे के अंदर पूरा करने का आश्वासन दिया और वहां पर मंदिर की चारदीवारी कब्रिस्तान की चारदीवारी और श्मशान घाट के चारदीवारी का निर्माण बहुत जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया माननीय विधायक जी ने वहां जनता से आह्वान किया कि वह कोई भी समस्या हो उनसे संपर्क कर सकते हैं उनकी समस्या का समाधान करने का दायित्व हमारा है और मैं उसे पूरा करूंगा कार्यक्रम में बाघमारा प्रखंड बीस सूत्री उपाध्यक्ष गुरमीत सिंह युवा मोर्चा अध्यक्ष धर्मेंद्र गुप्ता प्रवीण शर्मा श्रीकांत सिंह अर्जुन भुइयां प्रदीप पांडे भरत शर्मा टिंकू अंसारी गट्टू जयसवाल संटू गुप्ता किशोरी चौहान पिंटर शर्मा ब्रजेश पांडे कमलेश पाठक कैलाश हाडी  राजेंद्र भुइयां शबनम खातून मुनिया देवी फूल कुमारी और सदस्य उपस्थित थे।


संवाददाताता : पवन कुमार (धनबाद)

Last updated: जनवरी 21st, 2018 by News Desk

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।
  • झारखण्ड न्यूज़ की महत्वपूर्ण खबरें



    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View

    पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण खबरें



    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View
  • ट्रेंडिंग खबरें
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : [email protected]
    
    Join us to be part of India's Fastest Growing News Network