welcome to the India's fastest growing news network Monday Morning news Network
.....
Join us to be part of us
यदि पेज खुलने में कोई परेशानी हो रही हो तो कृपया अपना ब्राउज़र या ऐप का कैची क्लियर करें या उसे रीसेट कर लें
1st time loading takes few seconds. minimum 20 K/s network speed rquired for smooth running
Click here for slow connection


धनबाद एक नजर (1/8/2018)

बाघमारा में इस बार लहराएगा जेएमएम का झंडा

धनबाद। बाघमारा में इस बार लहराएगा जेएमएम का झंडा।ये कहना है बाघमारा के जेएमएम के नेता अजमूल भाई का।मौका था जेएमएम और बिरसा फोर्स के तत्वाधान में जरूरतमन्दों के बीच कम्बल वितरण के आयोजन का। बाघमारा के छाताबाद में जेएमएम नेता सह बिरसा फोर्स के अजमुल भाई ने स्थानीय गरीब और जरूरतमंद लोगों के बीच ठंड को देखते हुये कम्बल का वितरण किया।वहीं कम्बल वितरण के दौरान अजमुल भाई ने लोगों को सम्बोधित करते हुये अपील किया कि  आज बाघमारा में रंगदारी,बेरोजगारी और गुंडागर्दी जिस तरह बढ़ रही हैं, इससे यहाँ के लोगो का जीना मुहाल हो रहा हैं,आज कम्बल वितरण के बहाने आप के बीच आया हुँ और आपके दुख दर्द को सुनने का मौका भी मिला हैं। आप सबों की मदद मिलेगा तो आने वाले समय में मैं आपके साथ साथ कदम से कदम मिला कर चलूँगा, और आपके हर दुःख दर्द को दूर करने का काम करूँगा वहीं पत्रकारों से बातचीत करते हुऐ कहा कि आज छाताबाद में गरीब और जरूरतमन्दों के बीच कम्बल का वितरण किया गया हैं।और जनता साथ दे तो आनेवाले समय में बाघमारा से गरीबी और रंगदारी को खत्म करने का काम करूंगा।

कार्यकर्ता सम्मान समारोह में छाया रहा गुटबाजी का मुद्दा

धनबाद। जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष सह जिप सदस्य इंद्रजीत महतो ने गोविंदपुर स्थित डाक बंगला में कार्यकर्ता सम्मान समारोह का आयोजन किया । जिसमे सैकड़ो भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए । मंच लगाए गए बैनर में सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल का तस्वीर नहीं रहने पर गुटबाज़ी का चर्चा जोरों पर रहा। कार्यकर्ता सम्मान समारोह के बहाने इंद्रजीत ने सिंदरी विधानसभा से टिकट पर दावेदारी किया। इंद्रजीत महतो ने कहा सिंदरी में बाप-बेटा एवं वंशवाद की राजनीति नहीं चलेगी।

झींझी पहाड़ी पंचायत में हुए घोटाले पर अबतक कार्रवाई नही

धनबाद। मार्क्सवादी छात्र फेडरेशन व मार्क्सवादी युवा मोर्चा की बैठक मार्क्सवादी समन्वय समिति के केंद्रीय कार्यालय में हुई. जिसमे झींझी पहाड़ी पंचायत में हुए घोटाले पर अबतक कार्रवाई नही होने व मार्क्सवादी छात्र फेडरेशन के राज्य सयोंजक बिशाल महतो पर मुखिया दुवारा फर्जी मुकदमा दर्ज करने पर चर्चा की गई जिसमें निर्माय लिया गया कि आगामी 17जनवरी को एक दिवसीय धरना दिया जाएगा ।

सेंधमारी कर लगभग 2 लाख 40 हजार का समान चोरी

धनबाद। केंदुआडीह थाना क्षेत्र के गोधर पावर हाउस के समीप सुरज फ्रेरेट कैरियर प्रा. लि. ट्रांसपोर्ट में बीती रात अज्ञात चोरों ने सेंधमारी कर लगभग 2 लाख 40 हजार का समान चोरी कर लिया ।भुक्तभोगी टांसपोर्ट के मैनेजर अमित अग्रवाल ने बताया कि इसे लेकर दो बार चोरो ने गोधर पावर हाउस स्थित गोदाम में दो बार घटना को अंजाम दिया है। पहली घटना की शिकायत हमने केंदुआडीह थाना में किया था लेकिन उसपर कोई कार्यवाही नहीं हुई है।और दूसरी घटना फिर आज घट गई और हमारे कम्पनी का लगभग 2लाख 40 हजार का नुकसान हो गया है।अब देखना है पुलिस क्या कार्यवाही करती है।वही सूचना पाकर केंदुआडीह पुलिस मौके पर पहुँचकर जांच में जुट गई है। वही देर शाम केंदुआडीह पुलिस ने गोधर काली बस्ती में सर्च अभियान चलाकर 7 बोरा चोरी हुआ दूध बरामद किया गया है और मामले की छानबीन कर रही हैं।

मकर संक्रांति के दिन भी कंपकंपाएगी ठंड

धनबाद। ठंड से परेशान लोगों को अगले एक हफ्ते तक कोई राहत नहीं मिलेगी। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक हफ्ते तक शहर का न्यूनतम तापमान छह से आठ डिग्री के बीच रहेगा। मकर संक्रांति के दिन भी ठंड लोगों को परेशान करेगी। रविवार को धनबाद का न्यूनतम तापमान छह डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहने से दिन में धूप तो निकली रही, लेकिन कंपकंपी का अहसास होता रहा है। नए साल के साथ शुरू ठंड का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। इस सीजन में पहली बार न्यूनतम तापमान छह डिग्री तक पहुंचा। ठंड की वजह से न केवल मनुष्य बल्कि बेजुबान जानवर भी परेशान हैं।शाम ढलते ही बाजारों में सन्नाटा पसर जा रहा है, ठंड के मौसम में लगभग सभी बड़े ब्रांड ऑफर दे रहे हैं। बावजूद इसके हीरापुर, बैंक मोड़ जैसे व्यस्तम मार्केट में शाम ढलते ही इक्के-दुक्के खरीदार नजर आ रहे हैं। ठंड में लोग घरों में ही दुबकना पसंद कर रहे हैं।

16 जनवरी तक मोतिया बिंद ऑपरेशन

धनबाद। मालकेरा बजरंगी मोड़ से शंकर नेत्रालय चेन्नई शाखा,टाटा स्टील फैमिली इनिशिएटिव्स फाउंडेसन,निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर जो कि 8जनवरी से 11जनवरी तक जांच शिविर एवम12 जनवरी से 16 जनवरी तक मोतिया बिंद ओपरेसन,डिगवाडीह 10 नवंबर धनबाद, अत्यन्त गरीब लोगो को सिनीडीह का मंडल अध्यक्ष के द्वारा श्री राकेश सिंह एवम टाईगर फ़ोर्स के वरीय नेता ईश्वर दयाल सिंह के नेतृत्व में 42 लोगो के एक जथा भेजा गया।जो जाने में असहाय थे।ओर गरीब लोगों को भला हो सके।।इसमे शामिल -,जोगेश रजवार,अशोक रवानी,मुन्ना दा,विक्की रजक,राजेश रजक,मनीष कुमार,विजय गोप,निजाम,जगदेव नोनिया,मो यासीन,लखि सिंह आदि थे।

सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ

धनबाद। दीप मुस्कान फाउंडेशन धनबाद एवं नव भारत जागृति केंद्र हजारीबाग के संयुक्त तत्वाधान में सिंनीडीह में सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया गया, जिसमें कई महिलाएं शामिल हुई प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन बाघमारा विधायक प्रतिनिधि शत्रुघ्न महतो,झारखण्ड ग्रामीण विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष शंकर रवानी ने किया। विधायक प्रतिनिधि शत्रुघन महतो ने संबोधित करते हुए कहा कि महिलाएं इस प्रकार प्रशिक्षण प्राप्त कर निश्चित रूप से आत्मनिर्भर बनेगी संस्था द्वारा इस प्रकार का कार्य सहरानीय है हम लोग हमेशा सहयोग करने के लिए तैयार है, झारखंड ग्रामीण विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष शंकर रवानी ने कहा हमलोगों का उद्देश्य है कि महिलायें प्रशिक्षित होकर स्वरोजगार से जुड़े,प्रशिक्षण लेने के बाद सभी अपने रोजगार हेतु काम करेंगे, कार्यक्रम में मुख्य रूप से दीप मुस्कान फाउंडेशन के संरक्षक सुनील कुमार सिंह ने कहा कि हमेशा ही संस्था इस तरह का कार्यक्रम कर महिलाओं को जोड़ने का काम को करती हैं ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकें, फाउंडेशन के अध्यक्ष शंकर नापित, अरुण कुमार दास, संजय रवानी ने भी सभी को संबोधित किया। मौके पर प्रशिक्षिका गुड्डी देवी, मीरा देवी, रीता देवी, मुन्नी देवी, निशु देवी, सुनीता देवी, देवंती देवी, पुष्पा देवी, कंचन देवी, लक्ष्मी कुमारी, अनीता देवी, अंजना देवी आदि शामिल थीं।

दिल्ली से पहुंची हाई कमेटी टीम, आग का अवलोकन​

धनबाद। डीसी लाईन के नीचे लगी आग को नियंत्रण और पर्यावरण शुद्धता को लेकर बीसीसीएल के सिजुआ स्थित कतरास क्लब में दिल्ली हाई पावर कमिटी के पदाधिकारी पहुंचे। बीसीसीएल के कोयला भवन व स्थानीय प्रबंधन से मंत्रणा की और अंगारपथरा हाँल्ट का जांच करेंगे । हाँल्ट पहुंचने से पहले माइंस के नीचे की स्थिति का अवलोकन कर रहे हैं ।

दिव्यांग बच्चों ने जमकर विंटर पार्टी का मज़ा लिया

धनबाद। सोमवार के दिन धनसार धनबाद स्थिति दिव्यांग बच्चों की विशेष स्कूल पहला कदम में दिव्यांग बच्चों ने जमकर विंटर पार्टी का मज़ा लिया। आज समाज में दिव्यांग बच्चों को वो अधिकार नही मिले जो कि सामान्य बच्चों को है।दिव्यांग बच्चों के अभिभावक उन्हे कहीं भी ले जाने में हिचकिचाते है। पहला कदम की हमेशा से ही यह कोशिश रही है कि दिव्यांग बच्चे भी जीवन की सारी खुशियों को जीये।यहां बच्चों को मंदिर,माॅल ,रेल्वे स्टेशन,सिनेमा घर ,पार्क तथा और भी कई मनोरंजक स्थलो पर विज़िट कराया जाता है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए आज दिव्यांग बच्चों के लिए विंटर पार्टी का आयोजन किया गया। स्वादिष्ट गरमागरम भोजन तथा लिट्टी-चोखा का भरपूर आनंद लिया। भविष्य में भी पहला कदम की ओर से ऐसे कई आयोजन किए जाएँगे।आज के आयोजन में हर कदम साथ चलने वाले ईन बच्चो के हित के लिए हर एक काम मे सहायता करने वाले हमारे एसओआर धनबाद शशी प्रकाश झा तथा एडीएसएस धनबाद प्रवीण कुमार उपस्थित हुए। तथा बच्चों के साथ यादगार पल बिताए। तथा सभी शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

डीसी लाइन के बन्द होने से रेलवे को भारी राजस्व का नुकसान

धनंबाद। कतरासगढ़-चंद्रापुरा बन्द रेल लाइन को चालू करने की मांग को लेकर कतरासगढ़ स्टेशन रोड में चल रहे महाधरना आंदोलन रेल दो या जेल दो पार्षद विनोद गोस्वामी के नेतृत्व में कोयलांचल वासियो का महाधरना आंदोलन 192 वा दिन अनवरत जारी रहा । महाधरना को संबोधित करते हुए पार्षद डॉ विनोद गोस्वामी ने कहा कि 09 जनवरी को रेलवे की इंटरनल बैठक में डीसी लाइन के मुद्दे पर कोयलांचल के हित मे रेलवे बोर्ड फैसला ले डीसी लाइन के बन्द होने से रेलवे को भी भारी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ा है इससे देश के राजस्व का भी घाटा हुवा है इसलिये डीसी लाइन को देश हित मे चालू करना चाहिये श्री गोस्वामी कहा कि डीसी लाइन चालू होने तक महाधरना आंदोलन जारी रहेगा। पार्षद डॉ विनोद गोस्वामी ने जानकारी दी कि कल दिल्ली में रेलवे की इंटरनल बैठक है बैठक में यह निर्णय लिया जाएगा कि डीसी लाइन पर फिर से यात्री ट्रेनें चलेगी या नही । इसी बैठक को लेकर धनबाद के डीआरएम धनबाद से दिल्ली जा रहे है । डॉ विनोद गोस्वामी ने धनबाद डीआरएम से इसी संदर्भ में उनके दूरभाष पर बात की और नए वर्ष की सुभकामना दी और उन्होंने कहा कि डीसी लाइन के मुद्दे दिल्ली की बैठक में अपना पक्ष जनहित में जोरदार रखने की माँग की।

विदित हो की धनबाद -चंद्रापुरा 34 किलोमीटर रेल लाइन को दिंनाक 15,06,2017 को अनिशिचित काल के लिये बन्द कर दिया गया इसको चालू करने की मांग को लेकर जनांदोलन चल रहे है जनांदोलन के देखते हुवे रेलवे ने 34 किलोमीटर बंद रेल लाइन में से 20 किलोमीटर तक चंद्रापुरा से सोनारडीह तक झाड़ग्राम पैसेंजर ट्रेन को चालू कर दिया गया है दिल्ली की इंटरनल बैठक में सब कुछ अगर ठीक ठाक रहा तो पूर्व की भांति डीसी रेल लाइन के पटरी पर ट्रेनो का परिचालन जल्द ही शुरू हो जाएगा।आज के महाधरना में किशन पंडित नूरुल अंसारी नूर आलम जमील अंसारी अजय सिंह प्रभात केडिया संतोष गोप उत्तम बावरी राजा अंसारी विजय चावला विजय कुमार सोनू कुमार राय बद्री साव विनोद विश्वकर्मा रंजीत यादव मनोज पुरी नागो भुइयां मोहम्मद अख्तर मोहम्मद मुख्तार खान सुरेश मिस्त्री गोपाल सिंह अजय कुमार सिंह किशोरी प्रसाद राजकुमार गोस्वामी चिंटू सिंह मोहम्मद अकबर राधेश्याम अग्रवाल मदन मोहन पांडे रोहित यादव नंद किशोर सिंह मेराज आलम चंदन रजक मोहम्मद इदरीश ललित सिंह मोहम्मद कमाल सूरज कुमार दास आशीष रंजन राजू कुमार साहू छोटेलाल रामेश्वर गोप मुकेश कुमार दिलीप मालाकार विजय शर्मा अशोक कुमार प्रदीप पंडित अरविंद कुमार गुप्ता अनुज कुमार झा दिलीप मोदक सोमनाथ कुमार मोहम्मद रशीद आलम मदन मोहन पांडे गुड्डू तिवारी दिनेश तिवारी अरुण साहू सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

विधायक को धन्यवाद दिया

धनबाद। सोमवार को आजसू पार्टी किसान मोर्चा के जिला सचिव श्री सदानंद महतो झमाडा के कार्मिक पदाधिकारी वीरेंद्र सिंह तथा अनुकंपा के बोर्ड के अध्यक्ष श्री उमेश्वर नाथ तिवारी से मिले. श्री तिवारी ने कहां की अनुकंपा की बहाली की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. इस अवसर पर किसान मोर्चा के जिला सचिव श्री सदानंद महतो ने झमाडा के एमडी श्री शशिधर मंडल तथा टुडी के लोकप्रिय विधायक श्री राज किशोर महतो को धन्यवाद दिया. धन्यवाद देने वाले में धीरेंद्र राम ,आनंद कोरंगा, कमलेश श्रीवास्तव ,दुलाल कोरंगा ,टुपली देवी, महेश्वर महतो, नारायण महतो ,अजीत कुमार राम,खेमचंद महतो, कविता तिवारी ,उमाकांत राय ,छोटू कौरंगा ,गौतम कोरंगा ,अरविंद कुमार ,अभिषेक मंडल, किशोर तूरी, गौरीशंकर, मोहम्मद अजरुद्दीन खान, कमलेश श्रीवास्तव ,झालो देवी, मथुरा कोरंगा ,आदि लोग थे।

 


संवाददाता : पवन कुमार (धनबाद)

Last updated: जनवरी 8th, 2018 by News Desk

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।
  • झारखण्ड न्यूज़ की महत्वपूर्ण खबरें



    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View

    पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण खबरें



    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View
  • ट्रेंडिंग खबरें
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : [email protected]
    
    Join us to be part of India's Fastest Growing News Network