इंडियन रेलवे पंक्चुअलिटी रिपोर्ट में धनबाद रेल मंडल बना नंबर वन

धनबाद में ट्रेनें 97.7 प्रतिशत समय पर चलीं। दूसरे नंबर पर मुंबई सेंट्रल तीसरे नंबर पर तिनसुकिया चाैथे नंबर पर सूरत और पाँचवें नंबर पर 95 प्रतिशत के साथ इज्जतनगर रेल मंडल रहा।

यह सुनकर आप भले ही भरोसा न करें लेकिन रेलवे का दावा है कि धनबाद रेल मंडल में मेल-एक्सप्रेस गाड़ियाँ समय पर चलती हैं। इस मामले में धनबाद रेल मंडल ने देश के 68 रेल मंडलों को पछाड़कर नंबर-1 स्थान हासिल किया है।

रेलवे हर साल पंक्चुअलिटी रिपोर्ट जारी करती है। यह किसी एक दिन के परिचालन रिपोर्ट के आधार पर जारी की जाती है। अबकी 10 जून को परिचालन के आधार पर रिपोर्ट जारी की गई है। इस दिन धनबाद में सभी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें 97.7 प्रतिशत समय पर चलीं। दूसरे नंबर पर मुंबई सेंट्रल, तीसरे नंबर पर तिनसुकिया, चाैथे नंबर पर सूरत और पाँचवें नंबर पर 95 प्रतिशत के साथ इज्जतनगर रेल मंडल रहा। इससे साल 2018 में 11 सितंबर को जारी रिपोर्ट में भी धनबाद रेल मंडल ने सबको पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया था। इस उपलब्धि से धनबाद रेल मंडल में जश्न का माहाैल है।

आमलोग इससे कितना इत्तेफाक रखेंगे यह कहना मुश्किल है। किसी एक दिन के आधार पर चयन करने के बजाय वर्ष भर का औसत निकाल कर सर्वश्रेष्ठ मण्डल का चयन किया जाता तो ज्यादा बेहतर होता और देश को सटीक जानकारी भी मिलती ।

Last updated: जून 12th, 2019 by Pappu Ahmad

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।