बीसीसीएल व निगम क्षेत्र होने के बावजूद लोग पानी के लिए दर-दर भटक रहे

बोरहॉल में समरसेबल टूट कर गिर जाने से लोयाबाद कोलियरी क्षेत्र में पीट वाटर की समस्या गहराई।

बताया जाता है कि लोयाबाद कोलियरी मजदूर द्वारा जब बोरहॉल से किरान गाड़ी के द्वारा समरसेबल पंप को बाहर कर रहे थे तभी 90 एचपी के समरसेबल टूट कर बोरहॉल के अन्दर ही गिर गया , जिससे लोयाबाद एवं आस -पास के क्षेत्रों में पीट वाटर की सप्लाई 5 दिन से ठप हो जाने से लोयाबाद में पुनः खाद की पानी की समस्या विकराल रूप धारण हो गयी है। यहाँ के लोग मजबूरी के जीवन बिता रहे है , लोग काम छोड़कर पानी के लिए इधर -उधर भटकना पड़ रहा है ।

लोयाबाद में पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है

जलसंकट से 5 हजार की आबादी परेशान , यहाँ की 5 हजार की आबादी पेयजल के साथ पिट वाटर पानी की समस्या आये दिन होते रहते है । यहाँ की 5 हजार की आबादी पेयजल के साथ पिट वाटर के लिए भी तरस रही है। अधिकतर चापाकल खराब पड़े हैं।

बीसीसीएल व निगम क्षेत्र होने के बावजूद लोग पानी के लिए दर-दर भटकते रहते हैं

लोयाबाद का इलाका बीसीसीएल व निगम क्षेत्र होने के बावजूद लोग पानी के लिए दर-दर भटकते रहते हैं। लोगों का कहना है कि उनका अधिकांश समय पानी की खोज में निकल जाता है। गर्मियों में यह समस्या दोगुनी हो जाती है। लोगों ने बताया कि पिछले दस वर्षों से पेयजलापूर्ति नहीं हो रही है। यहाँ के लोग माडा के पानी पर निर्भर हैं। जलापूर्ति नहीं होने से लोग 8 से10 रूपया गैलन का पानी खरीद कर अपनी प्यास बुझाते है और नहाने का काम में लाते है ।

वहीं लोयाबाद कोलियरी मैनेजर से पूछे जाने से बताये की मजदूर के द्वारा किरान गाड़ी के सहारे से बोरहॉल से समरसेबल पंप को बहार करने के क्रम में 90 एचपी समरसेबल टूट कर बोरहॉल के अन्दर ही टूट कर गिर गये है जल्द दूसरा विकल्प ढूढ़ लिया जाएँगें ।

लोयाबाद कोलियरी प्रबंधक ने बताये की दूसरा समरसेबल पंप की खोज हो रही है जल्द खाद पानी की समस्या दूर कर ली जायेगी , फिलहाल अभी टैंकर के द्वारा पानी की व्यवस्था दी जायेगी ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: मई 17th, 2019 by Pappu Ahmad