अच्छे लोगों को जोड़ना ही सही, भीड़ लगाने वाली टीम नुकसानदायक -डॉ. दिनेश उपाध्याय

नव निर्माण भारत कि ओर से जमशेदपुर के सोनारी में झारखंड प्रदेश सम्मेलन का आयोजन हुआ। जहाँ मुख्य अतिथि के रूप में राज्य खाद्य मंत्री सरजू राय, आयुष मंत्रालय, भारत सरकार के निदेशक डॉ.दिनेश उपाध्याय, नव निर्माण भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजबाबू ओझा समेत नमो नारायणी सेना कि पश्चिम बंगाल महामंत्री विजया लक्ष्मी पांडे, राष्ट्रीय सचिव अनुपम जी, नेत्री डिम्पल मुंडा, नव निर्माण भारत के प्रदेश अध्यक्ष अजय शर्मा उपस्थित थे।

अपने वक्तव्य में डॉ. दिनेश उपाध्याय ने कहा कि समाजसेवा का जज्बा हृदय से होनी चाहिए और निस्वार्थ भाव से किया गया सेवा ही पुण्य देता है। उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन को चलाने के लिए अति सूझ-बुझ कि अवश्यकता पड़ती है। जिनमें आत्मविश्वास होता है कि वे खुद मेहनत, लगन और ईमानदारी से संगठन चला सकते है तो यकीन मानिए उन्हें कामयाब करने के लिए ब्रह्मांड कि सारी शक्तियाँ एकत्रित हो जाती है।

उन्होंने आगे कहा कि संगठन को बढ़ाने के लिए अधिक सदस्यों कि अवश्यकता पड़ती है, लेकिन आप लोग ऐसे लोगों को ही संस्था के साथ जोड़े जिनमें देश व समाज सेवा का जज्बा और क्षमता हो। भले ही हमें वर्षों इंतजार करना पड़े और वर्ष में दो लोगों को ही जोड़े, लेकिन अच्छे लोगों को जोड़ना ही सही रहेगा और भीड़ लगाने वाली टीम नुकसानदायक होती है।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: दिसम्बर 4th, 2018 by News Desk