सड़क किनारे दुकान लगाने देने की मांग

झरिया (धनबाद)। बोर्रागढ़ ओ.पी. अंतर्गत भूत गढ़िया मोड़ पर एक प्रेस वार्ता रखी गयी. इस वार्ता में राजा दास, संतोष साव, जितेंद्र साव, धर्मेंद्र साव, कैलाश कुमार, पीड़कु भुइयाँ, भूतगाडिया मोड़ के पास ठेला लगाकर सभी चाय सिंघाड़ा चौमिन आदि बेचकर 10 सालों से मेहनत करके घर में रोजी रोटी चलाते हैं रोज की तरह कल भी वह लोग ठेला लगाकर अपना दुकानदारी कर रहे थे, पर बोर्रागढ़ थाने वाले आकर जबरन ठेला हटाने को बोले यदि ठेला नहीं हटाते तो पलट दिया जाएगा तो उस वक्त उन लोगों ने ठेला वहाँ से हटा दिया।

उन्होंने प्रेस के माध्यम से गुहार लगाया कि जहाँ पर वह ठेला लगाते हैं वह पीडबल्यूडी की जमीन है ठीक उसी के बगल में बीसीसीएल की भी जमीन है और जमीन विवादित है इसी जमीन को लेकर इन लोगों के बीच झगड़ा हुआ जिस झगड़े में कम्मू खान का भाई लड्डन खान, डंपी खान, शाहनवाज खान द्वारा राजा दास को मारने पीटने का भी मामला सामने आया है पर इसकी जाँच पुलिस कर रही है, तथा दोनों पक्षों पर एफ आई आर भी दर्ज हुई है और कम्मू खान पर बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा भी सन्हा दर्ज है।

इस मामले में बार-बार झगड़ा होते देख पुलिस द्वारा उस जमीन पर 144 लागू कर दिया गया है, पर उस जमीन के बाद पीडब्ल्यूडी का भी जमीन है जिस पर संतोष साव, राजा दास, जितेंद्र साव, पीड़कू भुइयाँ, धर्मेंद्र चौधरी, कैलाश भैया यह लोग वहाँ ठेला लगाकर भरण-पोषण करते हैं। यदि पीडब्ल्यूडी पर से उन्हें ठेला लगाने से मना किया गया तो ठीक उसी स्थान पर कम्मू खान का अवैध भवन निर्माण किया गया है, जो भाड़े पर चलता है तो उसे भी खाली किया जाए और हम सबको न्याय दें यदि हम सब ठेला नहीं लगाएंगे तो हम क्या खाएंगे यदि प्रशासन इस चीज पर निर्णय नहीं लेते हैं तो अगला कदम आत्म दाह का होगा।

Last updated: अप्रैल 8th, 2021 by Arun Kumar
Arun Kumar Arun Kumar
Bureau Chief, Jharia (Dhanbad, Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।