अनुमंडलीय अस्पताल मधुपुर में 154 व्यक्तियों का लिया गया कोरोना जाँच सैंपल

मधुपुर 2 अगस्त। अनुमंडलीय अस्पताल मधुपुर में 154 व्यक्तियों का कोरोनावायरस जाँच हेतु सैंपल कलेक्ट किया गया। मधुपुर अनुमंडलीय अस्पताल मधुपुर मैं डॉ० इकबाल खान के नेतृत्व मैं कुल 154 व्यक्तियों का रैपिड एक्टिव टेस्ट लैब टेक्नीशियन प्रमोद पंडित विनय कुमार तथा मनजीत कुमार द्वारा किया गया, जिसका आर्टि पीसीआर शिवानंद झा, गौतम कुमार , अजय कुमार , दास तथा विनोद ने किया गत दिनों धनात्मक परिणाम पाए जाने वाले के परिवार वालों तथा कांटेक्ट में आए व्यक्तियों का जाँच किया गया। इनमें मधुपुर स्टेट बैंक एचडीएफसी बैंक डाकघर, थाना, महिला थाना के कर्मियों तथा पदाधिकारियों मैं अपना अपना जाँच कराए।

मौके पर डॉ० इकबाल खान ने बताया कि गत 3 दिनों से निरंतर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में मधुपुर में काफी वृद्धि हुई है यह मधुपुर के लिए काफी चिंता की विषय है इसलिए मधुपुर वासियों से खासकर अनुरोध होगा कि डिस्टेंस मेंटेन करें फेस मास्क हैंड वॉश साबुन का निरंतर उपयोग करें अति आवश्यक कार्य हो तो ही घर से बाहर निकले वह भी फेस मास्क लगाकर कोरोना वायरस से बचाव हेतु सत्तर्कता एवं जागरूकता अति आवश्यक है तनिक भी लापरवाही सरकार तथा जनता के लिए काफी हानिकारक हो सकती है।

24 घंटा के अंदर कुल 34 कोरोना पॉजिटिव संक्रमण पाए गए, कोरोना वायरस कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अनुमंडल प्रशासन हुए मुस्तैद

मधुपुर 2 अगस्त । कोरोना का मक्कड़ जाल फैलता जा रहा है वहीं 24 घंटों के अंदर 34 कोरोना संक्रमण हो गए हैं वहीं शनिवार रात16 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पाए गए जिसमें स्टेट बैंक मुख्य ब्रांच में 11 बैंक ऑफ बड़ौदा मैं 1भैरवा मोहल्ला में 2 एसआर डालमिया रोड कानीराम पेट्रोल पंप के सामने 1 एवं धमनी में 1 कोरोना पॉजिटिव पाए गए इस आज 16 लोगों मैं कोरोना पॉजिटिव मिला है अब मधुपुर में 24 घंटा में कुल 34 कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं ।


इसको लेकर अनुमंडल प्रशासन चौकन्ना हो गए हैं और पाए गए कोरोना पॉजिटिव इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। ताकि लोग इधर से उधर ना जा सके और ऐसे वायरस से लोगों को बचाया जा सके इसको लेकर लगातार प्रशासन लोगों को जागरूक करने में जुटे हुए हैं ।

इस वायरस से बचाव के लिए मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए प्रशासन मधुपुर जनता से लगातार अपील कर रही हैं। इसको लेकर मधुपुर अनुमंडल पदाधिकारी योगेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में एस डी पी व वाशिष्ठ नारायण सिंह,प्रखंड विकास पदाधिकारी अनंत कुमार झा, कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार इंस्पेक्टर सत्येंद्र प्रसाद समेत पुलिस बल के द्वारा शहर के विभिन्न चौक-चौराहे समेत दुकानों में सख्ती से मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी योगेंद्र प्रसाद ने शहर के विभिन्न दुकानदारों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि सभी अपने दुकानों में मास्क लगाकर रहे।साथ ही दुकानदारों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि दुकान में अनिवार्य रूप से मास्क बेचे भी।

इसके अलावे बिना मास्क के ग्राहकों को सामान नहीं दे।प्रशासन द्वारा लगातार लोगों को कोरोनावायरस से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है ताकि ऐसी वायरस का फैलाव ना बड़े और लोग इससे महफूज रह सके, क्योंकि जिस तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है इससे एहतियात से रहने की जरूरत है । पहल करने के बावजूद लोगों पर इसका असर नहीं दिख रहा है।

Last updated: अगस्त 2nd, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।