पच्चीस लाख के लागत से बने सामुदायिक शौचालय पर जड़ा है ताला

मिहिजाम के वार्ड संख्या 7 में काली श्मशान पूजा के दौरान शौचालय पर जड़ा रहा ताला

मिहिजाम। मिहिजाम नगर परिषद के वार्ड संख्या 7 में काली श्मशान पूजा बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। मेले में नगर परिषद के द्वारा अनियमितता स्पष्ट झलक रही थी। मेले में पूजा के दौरान जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसके कारण मेले में महिलाओं व पुरुषों की हजारों की संख्या में भीड़ थी। मेले में शौच करने की व्यवस्था नहीं कि गई थी।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत 15 लाख की लागत से श्मशान के पास ही नगर परिषद के द्वारा शौचालय बनाया गया है लेकिन मेले के दौरान भी शौचालय शोभा की वस्तु की तरह ताला जड़ा रहा। पूजा व मेले में आए भक्तों को शौच करते यदा कदा देखा गया ।

मेला आयोजकों का कहना था नगर परिषद को शौचालय खुलवाने के आग्रह किया गया था। बावजूद मेले के दौरान शौचालय में ताला जड़ा मिला। वार्ड के एक विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि यह समस्या मिहिजाम में बने लगभग सभी सामुदायिक शौचालयों की है।

वार्ड 7 में बने सामुदायिक शौचालय को योग्य स्थान पर नहीं बनाया गया। इसके निर्माण में लगभग 24 लाख 50 हजार खर्च हुए हैं। शौचालय की देख-रेख एवं रखरखाव की यहाँ आज तक कोई व्यवस्था नहीं है।

Last updated: अगस्त 31st, 2019 by Om Sharma
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।