पानी के लिए नगर आयुक्त से शिकायत करने वाले के खिलाफ गलत तरीके से पानी का कनेक्सन लेने की शिकायत

नल में पानी नहीं आने पर पार्षद की पुरानी रंजिश का हवाला देकर नगर आयुक्त को शिकायत करने के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है । अब शिकायतकर्ता सगीर आलम के खिलाफ ही एक व्यक्ति ने नगर आयुक्त से शिकायत कर दी है कि सगीर आलम ने गलत तरीके से पानी का का कनेक्सन लिया । सम्पन्न होते हुये भी बीपीएल से पानी का कनेक्सन लिया और राजस्व को क्षति पहुंचाई है ।

लोयाबाद 8 नंबर के सगीर आलम पर पानी कनेक्शन लेने में गलत ढंग से बीपीएल का लाभ लेने का आरोप इस्लाम अंसारी के द्बारा लगाया गया है। मुहल्ले के इसलाम अंसारी ने इस संबंध में नगर आयुक्त को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की है। पत्र की कॉपी स्थानीय पार्षद महावीर पासी एवं निगम के कार्यपालक अधिकारी को भी दी गई है।

आरोप है कि सगीर की माँ का पक्का मकान है। पिता के मौत के बाद माँ बीसीसीएल से पेंशन भी उठा रही है। बावजूद आरोपी सगीर ने निगम के पानी कनेक्शन लेने में बीपीएल का लाभ उठाया है और अपनी माँ के नाम से पानी कनेक्शन लिया है। सरकारी राजस्व का नुकसान पहुँचाया है। ये नियम विरुद्ध है।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही धनबाद नगर निगम के लोयाबाद क्षेत्र वार्ड संख्या 8 के सगीर आलम ने नगर आयुक्त से पार्षद की शिकायत करते हुये लिखा था कि पुरानी रंजिश के कारण पार्षद ने उनके नल की ठीक से मरम्मत नहीं कारवाई जिससे कि उनके नल में पानी नहीं आता है ।

अपने खिलाफ हुये शिकायत के जवाब में सगीर ने कहा कि 18 साल पहले पिता रिटायर्ड हुए हैं। उनके गुजरे हुए 10 वर्ष बीत चुका है। माँ को पेंशन 2100 मिलता है। भाई ठेला चलाकर गुजरा करता है। हमलोग बेरोजगार हैं। मेहनत मजदूरी कर के पेट पालते हैं। पक्का मकान जरूर है पर पुराना है। ईंट-पत्थर चुनकर खून-पसीने से सींचकर पिता ने बनाया है। उसी मकान में सभी रहते हैं।

Last updated: जून 6th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।