बाँसजोड़ा परियोजना से हथियार के बल पर लूटा जा रहा कोयला

लोयाबाद बाँसजोड़ा परियोजना से हथियार के बल पर कोयला लूटा जा रहा है। मना करने पर कर्मियों को जान मारने की धमकी दी जा रही है। यह कहना है बाँसजोड़ा कोलियरी प्रबन्धन का।

मामले में बाँसजोड़ा कोलियरी प्रबन्धन लोयाबाद पुलिस से मदद मांगी है। इस बाबत पत्र लिखते हुए कोलियरी प्रबंधक काजल सरकार ने कहा कि सुबह 5 से 5:30 बजे के समय साईकिल से महिला पुरुष यहाँ तक कि बच्चे भी बीसीसीएल का कोयला लूटने में मग्न रहते हैं। जब उन्हें मजदूर रोकते हैं तो हथियार का भय दिखाकर जान मारने की धमकी देते हैं।

प्रबन्धन ने 28 दिसम्बर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इस चोरी से सरकारी संपत्ति की नुकसान तो हो रही। दुर्घटना की सम्भवना भी बनी रहती है।

कोलियरी प्रबंधन ने दर्ज ने कराई शिकायत

बीसीसीएल प्रबन्धन ने सरकारी सम्प्पति की लूट से बचाने के लिए लोयाबाद पुलिस से गुहार लगाई है।कहा जाता है कि परियोजना में अहले सुबह रोजाना सैकड़ों की संख्या में लोग पहुँच जाते हैं। और कोयला चोरी करने में लग जाते हैं। ये इन कोयला चोरों का रोजाना का काम है। ये लोग अवैध ईंट भट्टे व डिपू में अच्छे कीमत पर कोयला बेचने का कारोबार करते हैं। जिनके पास हथियार भी रहता है। अफ़सोस की बात यह है कि इस काम में लिप्त परिवारो ने छोटे-छोटे बच्चों को भी उतार दिया गया है।

इधर पुलिस का कहना है कि शिकायत के बाद रोज पुलिस परियोजना में छापेमारी कर रही है। लेकिन कोई भी अभी तक पकड़ा नहीं गया है।

लोयाबाद थाना प्रभारी रमेशचंद्र सिंह ने बताया कि बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा कोयला चोरी की लिखित शिकायत की गई है । कुछ लोग साईकिल से कोयला चोरी कर रहे हैं । पुलिस लगातार छापेमारी कर रही हैं। पुलिस इस पर रोकथाम करेगी।

Last updated: जनवरी 3rd, 2020 by Pappu Ahmad

Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।