कोकप्लांट के हार्ड कोक उठाव में झममो के बैनर तले कोयला ट्रको को रोका गया

लोयाबाद कोकप्लांट के हार्ड कोक उठाव में नियोजन की मांग को लेकर गुरुवार को झारखंड मजदूर मोर्चा के बैनर तले दो ट्रक रोककर काम बंद करवा दिया गया। मोर्चा के अध्यक्ष संतुल नोनिया के नेतृत्व में करीब 30-35 महिला पुरुष सुबह साढ़े आठ बजे लोयाबाद बीस नंबर मुख्य सड़क पर पहुँचे और वहाँ धरने पर बैठ गए। करीब चार घंटे बाद हार्ड कोक उठाव के लिए कांटा कराकर दो ट्रक वहाँ से गुजर रहे थे,जिसे आंदोलनकारियों ने रोक दिया और ट्रक पर बैनर बांध हार्ड कोक उठाव में नियोजन देने की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे।

धरने को संबोधित करते हुए अध्यक्ष संतुल नोनिया ने कहा कि लोयाबाद 20 नंबर के स्थानीय बेरोजगार जब कोकप्लांट चालू था तो कोयला उठाव का कार्य करते थे। परंतु अब जब निजी कंपनी द्वारा कोयला उठाव का काम करवाया जा रहा है तो इसमें लोयाबाद 20 नंबर के बेरोजगारों को नियोजन नहीं दिया जा रहा है। इसको लेकर पहले भी आंदोलन किया गया था परंतु हार्ड कोक लिफ्टर व बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा आश्वासन देकर काम नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि जब तक उनलोगों को नियोजन नहीं दिया जाएगा तो अब अनिषितकालीन धारणा दिया जाएगा।

मौके पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपस्थित लोयाबाद थाना प्रभारी चुन्नू मुर्मू, अवर निरिक्षक अमित मार्कि, नीलेश कुमार सिंह, सअनी के पी यादव द्वारा आंदोलनकारियों को काफी समझाया बुझाया गया पंरतु आंदोलनकारी नहीं मानें। इसके बाद शाम करीब पाँच बजे एक दिवसीय धरना खत्म हो गया। धरना में खुर्शीद परवीन, पूनम देवी, आरती देवी, विद्या देवी, उर्मिला देवी, सुमित्रा देवी, सुनीता देवी, सावित्री देवी, अभिषेक कुमार, रोहित कुमार, अर्जुन नोनिया, सुरज पासवान, भोला पासी, धर्मेन्द्र भुईयां, बुधन कुमार चौधरी आदि उपस्थित थे।

Last updated: अक्टूबर 22nd, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।