कॉरपोरेट दर में कमी की घोषणाओं पर सीआईआई ने जताई खुशी कहा काफी लंबे समय से थी मांग

भारतीय उद्योग परिसंघ के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने के बयान जारी कर वित्त मंत्री द्वारा कॉरपोरेट कर की दर पर खुशी जाहिर की है ।

उन्होंने कहा कि गोवा से माननीय वित्त मंत्री की कॉरपोरेट दर में कमी की घोषणाओं से सीआईआई प्रसन्न है। भारतीय उद्योगों की लंबे समय से मांग रही है कि कॉरपोरेट दर में कमी की जाये क्योंकि करों की उच्च दर से भारतीय उद्योग को वर्तमान के प्रतिस्पर्धी माहौल में काफी असुविधा हो रही थी ।

कॉर्पोरेट टैक्स की दर को छूट के बिना 22% तक लाने का निर्णय, एमएटी को 15% तक कम करने और नई निर्माण कंपनियों को 15% टैक्स के फैसले से भारत में व्यापार करने की लागत पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

सीआईआई राजकोषीय घाटे के डर के बिना इस निर्णय को लेने के लिए मंत्री को बधाई देना चाहता है क्योंकि कम कर की दर से व्यापार में वृद्धि होगी जिससे राजस्व संग्रह में उछाल आएगा । सीआईआई को उम्मीद है कि इस नयी घोषणा से देश में आर्थिक गतिविधि बढ़ेगी जो देश के हित में होगी ।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस फैसले से शेयर बाजार में उछाल आ गया । कुछ दिनों से हो रही लगातार गिरावट के बाद इस फैसले ने संजीवनी का काम किया और सप्ताह के आखिरी दिन बीएसई सूचकांक 1921 अंकों के उछाल के साथ 38,014 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 569 अंकों के उछाल के साथ 11,274 अंकों पर बंद हुआ ।

Last updated: सितम्बर 20th, 2019 by News Desk Monday Morning
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।