सामुदायिक भोजनालय का मिसाल चिरकुंडा थाना , हर रोज डेढ़ सौ गरीबों को खिला रहा है खाना

धनबाद पुलिस के सौजन्य से सामुदायिक भोजनालय के मिसाल बने चिरकुंडा थाना प्रभारी प्रभात कुमार सिंह एवं गलफरबाड़ी ओपी प्रभारी वशिष्ठ नारायण सिंह । दोनों प्रभारी जब से लॉकडाउन शुरू हुआ, तब से लेकर आज तक गरीब लाचार, भूखे लोगों के लिए मिसाल बने हुये हैं ।

इस कार्य में सबसे अधिक योगदान समाज सेवक अमन सिंह निभा रहे हैं । जब से लॉकडाउन हुआ, तभी से अमन सिंह अपने युवा संगठन के युवाओं गुड्डू ,पंकज सॉव उफ जग्गा सॉव, चिंटू दत्ता ,विकास अग्रवाल, छोटू चावला, चैंबर ऑफ कॉमर्स के महेन्द्र अग्रवाल, राजा सिंह, सोनू सिंह, बिट्टू गुप्ता, रेहान, अफगान, टेनी, संदीप कुमार सिंह,अशोक पासवान के साथ मिलकर चिरकुंडा थाना प्रभारी प्रभात कुमार सिंह के साथ खड़े हैं और हर तरह की सहायता कर रहे हैं ।

अमन सिंह ने बताया एक गाड़ी में रोज 150 गरीबों के लिए खानाका पैकेट रहता है, जिसे तालडांगा, तीन नंबर चढ़ाई ,संजय चौक, मैथन मोड़,नेहरू रोड, इन जगहों पर दोनों टाइम खाना जाता है और थाना के पास कोई लिमिट नहीं है । गरीब, लाचार, भूखे आए और पेट भर कर जाए बस यही कोशिश है । गरीबों और लाचारों को तीन दीन भात, दाल, सब्जी , तीन दिन खिचड़ी एवं एक दिन पुरी सब्जी खिलाते हैं ।

अमन सिंह के बेटे शिवम कुमार सिंह उम्र (12) और किशन कुमार सिंह उम्र ( 10) ने भी अपनी गुल्लक तोड़कर उस पैसे से एक बोरी आलू गरीबों , लाचार, भूखे लोगों के खिलाने के लिए चिरकुंडा थाना को दान दिया है ।

शुक्रवार की रात ओपी प्रभारी वशिष्ठ नारायण सिंह द्वारा 400 ब्रेड का वितरण किया गया , इस दौरान एस आई महेश सिंह,रजनीश सिंह,राजकुमार यादव,अशोक सिंह, अशवनी राम,पप्पू कुमार,समरेश झा,उपेन्द्र यादव,अशोक सांव,प्रमोद मेहता के अलावा सभी पुलिस बल मौजूद थे ।

Last updated: अप्रैल 12th, 2020 by Rishi Gupta
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।