पूर्वांचल एक्सप्रेस से दो नाबालिग बच्चे बरामद

चाइल्डलाइन बोकारो ने आरपीएफ ,एसआईबी तथा स्टेशन प्रबंधक के साथ मिलकर किया रेस्क्यू ऑपरेशन

दक्षिण पूर्वी रेलवे बोकारो आरपीएफ एवं चाइल्डलाइन बोकारो ने रविवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस से दो नाबालिग बच्चों को बरामद किया। बताया जाता है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे यात्री ने चाइल्ड लाइन के निःशुल्क 1098 नंबर पर फोन कर उन दोनों बच्चे की जानकारी दी। सूचना मिलते ही चाइल्ड लाइन की टीम बोकारो रेलवे स्टेशन पहुँची एवं आरपीएफ तथा एसआईबी के संयुक्त सहयोग से उक्त दोनों बच्चों को कोच संख्या 8 से रेस्क्यू किया।

इस रेस्क्यू ऑपरेशन में बोकारो रेलवे स्टेशन प्रबंधक ए के हलदार की भी सराहनीय भूमिका रही उन्होंने तत्काल चाइल्डलाइन बोकारो के समन्वयक शिव पांडे तथा परामर्शदाता दिनेश्वर तिवारी एवं आरपीएफ के एमके रंजन ,पीके गुप्ता तथा एस आई बी के बुद्धदेव तिवारी और अन्य विभागीय पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापन दिया एवं आगे भी बच्चों से संबंधित इस तरह के ऑपरेशन में अपना भरपूर सहयोग देने को तत्पर किया।

दोनों बच्चों से हुई पूछताछ के अनुसार वे कोटशिला के रहने वाले हैं और ट्रेन में घूम-घूम कर भीख मांगते हैं एवं नशा करते हैं।समन्वयक शिव पांडेय से हुई पूछताछ के अनुसार उन्होंने बताया कि कल बच्चों को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा एवं तत्पश्चात आगे की प्रक्रिया उनके निर्देशानुसार होगी।

Last updated: सितम्बर 29th, 2019 by News Desk Monday Morning
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।