पेयजल को लेकर छतरपुर अनुमण्डल के सभी बीडीओ , सीओ, सहायक अभियंता की बैठक

chhaatarpur-sdm-meeting-for-drinking-water

पेयजल को लेकर छतरपुर अनुमण्डल के सभी बीडीओ / सीओ, सहायक अभियंता पेयजल कच्छप जी, दोनों कनीय अभियंता और मुखिया जी के साथ बैठक करके उपलब्ध संसाधनों के द्वारा पेयजल सुचारु रखने पर विचार विमर्श किया गया । बैठक में निम्नलिखित मुद्दों पर चर्चा हुई एवं निर्णय लिए गए ।

सभी को प्रखंड स्तर की बैठक सोमवार तक करने का निर्देश दिया गया जिसमें मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, रोजगार सेवक, जलसहिया को बुला कर हर ग्राम में चालू चापाकल व खराब चापाकल की तालिका तैयार की जाये ।

दो वाहन चापाकल मरम्मत हेतु प्राप्त है इसका बेहतर इस्तेमाल हेतु हर पंचायत के लिए तिथि निर्धारित कर कैलेंडर बना दिया जाय व मुखिया की जानकारी में चापाकल की मरम्मत हो ।

पिपरा में 6 टैंकर, हरीरहरगंज में 8 टैंकर नौडीहा में 8 टैंकर, छतरपुर में 15 टैंकर की व्यवस्था करने की बात हुई । प्रत्येक पंचायत में प्राथमिकता के आधार पर पेयजल की आपूर्ति अगले सप्ताह से शुरू करने में सहमति दी गई ।

सभी लोगों ने सोलर जलमीनार बनाने की बात कही गयी जिसका प्रस्ताव खनन से प्राप्त राशि से करने का अनुरोध जिला से किया जाएगा ।

Last updated: मई 4th, 2019 by Niranjan Sinha
Avatar Niranjan Sinha
Correspondent-Chhattarpur, Palamu(Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।