जसीडीह : बंदूक की नोक पर डेढ़ लाख रुपये लूट लिये गये

जामताड़ा, ब्यूरो चीफ। जसीडीह थाना क्षेत्र में एक फाइनेंसियल कंपनी के कर्मचारी से बंदूक की नोक पर एक लाख 65 हजार रुपये लूट लिये गये। घटना देवघर से 10 किमी दूर संकरी पेसराहा नामक गाँव में गुरुवार की सुबह 11 बजे की है। दो बाइक पर सवार कुल 6 नकाबपोश लूटेंरो ने हवाई फायरिंग कर स्पन्दना स्फूर्ति फाइनेंसियल लिमिटेड के चार कर्मचरियों से लूट की वारदात को ग्रामिणों के सामने ही अंजाम दिया। उक्त फाइनेंसियल कंपनी में क्लेकशन मैनेजर पर कार्यरत मिहिजाम राजबाड़ी निवासी मनीष कुमार भी शामिल था। ये लोग रुपये कलेक्शन कर बैंक में जमा देने के लिए जा रहे थे।

पुलिस द्वारा प्राथमिकी में बन्दूक की बात छुपाने के लिए कहा गया

घटना की प्राथमिकी जब जसीडीह थानें में दर्ज कराने में काफी बिलम्ब किया गया तो इसकी सूचना मनीष कुमार ने मिहिजाम स्थित सोशल केयर फाउंडेशन के संचालक सह अपने भाई दीपक देव को दी। मनीष ने बताया कि जसीडीह थाना ने केस को पलटने की कोशिश कर रही है। प्राथमिकी में बन्दूक की बात छुपाने के लिए कहा जा रहा है। लेकिन चश्मदीद ग्रामीण नहीं मान रहे हैं।

सोशल केयर फाउंडेशन के संचालक दीपक देव ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्यवाही नहीं कि बल्कि केस को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। इसलिए देवघर पुलिस के ट्वीटर पर बन्दूक की बात छिपाने तथा पुलिसिया लापारवाही की शिकायत हमने की है। हालाँकि पुलिस मौके पर पहुँचकर पीड़ित कर्मचारी से पूछताछ की ओर शुरूआती जाँच की है। इस सिलसिले में जसीडीह थाने में केस दर्ज किया गया है। उधर दिनदहाड़े इस लूट से लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

क्या कहती है पुलिस ?

इस सबंध में जसीडीह थाना के मोबाइल नंबर पर फोन करने पर वहाँ के एसआई राम प्रसाद मिश्रा ने बताया कि छिनतई की घटना सही है लेकिन जो आरोप लगाया जा रहा है वह सही नहीं है। कई बार पुलिस ने इन फायनेंसियल कंपनियों को कहा है कि इतनी बड़ी राशि ले जा रहे हैं तो पहले पुलिस को सूचित करें लेकिन ये कंपनियाँ पुलिस की नहीं सुनती हैं।

Last updated: अप्रैल 5th, 2019 by Om Sharma
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।