संजलि की हत्यारे को सजा दिलाने की मांग को लेकर निकाली गई कैंडल मार्च

मधुपुर: यूपी के आगरा में दसवीं कक्षा की छात्रा संजलि पर कुछ युवकों द्वारा तेल छिड़ककर आग लगाकर किए गए निर्मम हत्या के विरोध में मंगलवार को अंबेडकर युवा कल्ब मधुपुर के द्वारा शहर के कोर्ट मोड़ स्थित अंबेडकर चौक से निकाली गई कैंडल मार्च ।

कैंडल जुलूस, अंबेडकर चौक-मधुपुर से निकल कर लॉर्ड सिंहा रोड होते हुए डालमिया चौक, डॉ० राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा के समक्ष पहुँची जहाँ सबों ने कैंडल जलाकर उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा ।

मौके पर सभा को संबोधित करते हुए क्लब के संस्थापक मुकेश कुमार ने कहा कि यह निंदनीय है कि कुछ लोगों के द्वारा हमारे देश की बेटी की हत्या इतनी दर्दनाक तरह से की जा रही है जबकि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का नारा देती है ।

मौके पर समाजसेवी जितेंद्र कुमार ने कहा कि जिस देश में बेटियों को सम्मान दिया जाता है उस देश में एक दलित की बेटी की निर्मम हत्या, देश के वर्तमान शासन व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाने का काम कर रही है । प्रशासन को ऐसे व्यक्तियों को चुनकर कड़ी सजा दिलानी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटना घटित ना हो ।

युवा समाजसेवी संतोष कुमार दास ने कहा कि संजलि की हत्या देश में कोई पहली घटना नहीं है इस तरह की अनेकों घटनाएं पूर्व में भी हो चुकी है इसके बावजूद भी प्रशासन के द्वारा इसे रोकने का उचित कदम नहीं उठाया गया है जिस कारण इस तरह की घटना हुई है इससे देश के वर्तमान शासन व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह उठता है ।

मौके पर बहुजन समाज पार्टी जिला अध्यक्ष जयदेव मेहरा, युवा नेता बबलू यादव, नसीम अहमद, विक्रम कुमार, संदीप दास, कार्तिक यादव, सुमित यादव, पप्पू दास, मुकेश दास, अनुज कुमार, चंदन दास, पिंटू कुमार दास, विशाल दास, संजय दत्त, दीपक दास, आशीष दास, पिंटू रवानी, तुलसी दास, संजय राउत, विक्रम कुमार समेत दर्जनों युवा मौजूद थे

इस खबर के प्रायोजक हैं : Bengal Press - Asansol

यहाँ सभी प्रकार की मल्टी कलर ऑफसेट , स्क्रीन एवं फ़्लेक्स की प्रिंटिंग सबसे कम कीमत पर की जाती है।
Last updated: दिसम्बर 26th, 2018 by Ram Jha

Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।