स्थानीय लोगों के शिकायत पर निर्माणाधीन मकान का कार्य रुका

दुर्गापुर थाना अंतर्गत 18 नंबर वार्ड राम कृष्ण पल्ली इलाके में व्यवसाई द्वारा भवन निर्माण कार्य शुरू होने के पहले ही स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत वार्ड पार्षद से की है ।

पार्षद द्वारा व्यवसाई को बिल्डिंग का प्लानिंग स्केच दिखाने के आदेश के बावजूद भी अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है । इस मामले के पीछे बोरो चेयरमैन रामा प्रसाद हालदार एवं स्थानीय पार्षद के पति पूर्व पार्षद विद्युत मंडल का आपसी विवाद बताया जा रहा है।

हालांकि दोनों ही इस आरोपों से पूरी तरह से पल्ला झाड़ रहे हैं । पिछले सप्ताह भर से निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से व्यवसायी हताश है, एवं इसके पीछे पूर्व पार्षद विद्युत मंडल पर साजिश रचने का आरोप लगा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि रामकृष्ण पल्ली निवासी मनोज अग्रवाल करीब एक दशक पहले मुरारी मोहन चक्रवर्ती से ढाई कट्ठा जमीन के साथ मकान खरीदे थे।

मनोज अग्रवाल मकान को तोड़कर नए सिरे से मकान बनाना चाहते हैं, इसके लिए दुर्गापुर नगर निगम से प्लानिंग पास करा कुछ दिन पहले पुराने मकान को तोड़कर नया मकान बनाने का कार्य शुरू किया था, उसी दौरान मकान के आसपास के इलाका वासी एवं समीप के ही राम कृष्ण पल्ली जगधात्री पूजा कमिटी के महिला सदस्यों ने इसका विरोध कर दिया एवं निगम द्वारा प्राप्त बिल्डिंग का प्लानिंग एवं उसकी स्केच की मांग करने लगे ।

पूजा कमिटी का आरोप है कि मनोज अग्रवाल का मकान बनने से इलाके का परिवेश खराब हो जाएगा । ऊंची इमारत बनने से वायु प्रदूषण के साथ-साथ आसपास के लोगों को कई तरह की परेशानी होगी। मनोज अग्रवाल को पहले अपने निर्माणाधीन मकान के चारों ओर नियम के मुताबिक जमीन छोड़ना होगा।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: मई 16th, 2019 by Durgapur Correspondent