श्री चतुर्भुजा माताजी महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

चतुर्भुजा माताजी महोत्सव शनिवार की देर शाम को स्पोर्ट्स एसेम्बली हॉल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। राजस्थानी समाज के बाजोरिया एवं गनेडीवाला समाज की कुलदेवी चतुर्भुजा माताजी के वार्षिक महोत्सव कार्यक्रम में दुर्गापुर, बर्द्धमान, कोलकाता,धनबाद, आसनसोल शहर से कई भक्तजन उपस्थित हुए। कोलकाता से आए भजन गायक राजेश चतुर्वेदी ने चतुर्भुजा माता जी के ऊपर आधारित एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति करके भक्तों को थिरकने पर मजबूर कर दिया।

वहीं कोलकाता के भजन कलाकार शशी गनेड़ीवाला एवं स्थानीय भजन कलाकार दुर्गा पांडे द्वारा कई भजनों की प्रस्तुति की गई। देर रात तक भक्त भजनों की धुन पर थिरकते रहे। संस्था के युवा पदाधिकारी राजेश गनेड़ीवाला ने बताया राजस्थानी समाज के बाजोरिया परिवार एवं गनेड़ी वाला परिवार की कुलदेवी काफी जागृत देवी है, इनकी पूजा आराधना करने से भक्तों को धन वैभव सुख शांति की प्राप्ति होती है। प्रत्येक वर्ष राजस्थान में धूमधाम से हमारे समाज की कुलदेवी की वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन होता है।

जिसमें पूरे भारत वर्ष से लाखों लोग उपस्थित होते हैं। इस मौके पर पूजन,भंडारा, अनुपम झांकी ,अखण्ड ज्योति छप्पन भोग एवं शुभ मधुर भजनों की अमृत वर्षा भजन कलाकारों द्वारा की गई। मुख्य रूप से आयोजक कमिटी की तरफ से संजय बाजोरिया, विमल बाजोरिया ,सुनील गनेड़ी वाला, सुशील गणे डी वाला मुख्य रूप से उपस्थित थेl देर रात तक कार्यक्रम का आयोजन चलता रहा। फागुन के भी कई गीत की प्रस्तुति की गईl भक्तों ने रंग गुलाल खेलकर कर कार्यक्रम को और भी मनमोहक बना दिया।

Subscribe Our Channel

Last updated: मार्च 17th, 2019 by Raniganj correspondent