मंत्रालय के निर्देश पर 16 अवैध खदानों की डोजरिंग

केंद्रीय कोयला मंत्री के निर्देश पर ईसीएल के कुनुस्तोरिया एरिया अंतर्गत काँटागोरिया अंचल में चल रहे अवैध कोयला खदानों को डोजरिंग कर भाराठी की गई. जानकारी के अनुसार मंत्रालय द्वारा रिपोर्ट मांगे जाने के पश्चात सीआईएसएफ तथा कुनुस्तोरिया एरिया के सुरक्षा विभाग हरकत में आई और एरिया अंतर्गत नार्थ सेआरसोल तथा कांटागोरिया इलाके में चल रहे 16 अवैध खदानों को डोजरिंग कर भराई किया गया.

कुनूस्टोरिया एरिया के सुरक्षा अधिकारी पियूष सिंह तथा अधिकारी केशव शर्मा के नेतृत्व में यह डोजरिंग की गई. पियूष सिंह ने बताया कि कांटागोरिया तथा नार्थ सेआरसोल इलाके में चल रहे अनगिनत खदानों के कारण कांटागुड़िया ग्राम पर खतरा मंडरा रहा है. इस स्थिति को देखते हुए स्थानीय कुछ लोगों ने केंद्रीय कोयला मंत्री को इसकी जानकारी पत्र द्वारा देकर खदानों को बंद करने की मांग की थी.

इस मांग के आधार पर केंद्रीय कोयला मंत्रालय की ओर से ईसीएल एरिया प्रबंधन के पास खदान बंद करने तथा इलाके की रिपोर्ट मांगी गई. तत्पश्चात एरिया महाप्रबंधक के निर्देश पर सीआईएसफ तथा एरिया सुरक्षा विभाग हरकत में आकर इसकी सूचना सर्वप्रथम जामुड़िया थाना को दी. साथ ही साथ खदानों को बंद कराने के लिए 2 दिन पहले माइकिंग भी की गई.

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: नवम्बर 5th, 2018 by Raniganj correspondent