30 साल पुरानी अष्टभुजी देवी की मूर्ति दुर्गा मंदिर से चोरी

धनबाद : भूली में एक बार फिर चोरों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराया। भूली ब्लॉक सेक्टर 1 स्थित दुर्गा मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर के अंदर रखे पीतल का घंटा, पंच पात्र, पंच प्रदीप, पीतल की बाल्टी, पीतल का बड़ा प्रात, पीतल का लोटा और 30 साल पुराना अष्टभुजी देवी की  मूर्ति भी चोरों ने ले भागे। इन दिनों भूली में चोरों की नजर मंदिर और शिवालय है। आये दिन मंदिरों में चोरी की घटना समाने आ रही है।

आपको बताते चलें कि ई ब्लॉक सेक्टर वन स्थित सार्वजनिक शक्ति कुंज दुर्गा मंदिर में शनिवार की रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।  इस घटना के संबंध में मंदिर के पुजारी आरके झा ने बताया कि जब वह सुबह मंदिर आए तो मंदिर के ग्रिल का ताला टूटा हुआ मिला। समाने का घंटा, पंच पात्र, पौराणिक मूर्ति अष्टभुजा देवी, पंच प्रदीप, बाल्टी एवं बड़ा प्रात गायब मिला. पुजारी ने बताया कि लगभग 10000 संपत्ति पर चोरों ने हाथ साफ किया है।

इस घटना की तत्काल सूचना दुर्गा मंदिर कमिटी को दी गई. उसके पश्चात समिति ने भूली पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर भूली पुलिस घटनास्थल पहुँच कर जाँच में जुटी। इस घटना से स्थानीय लोगों में काफी रोष है। स्थानीय लोगों ने पुलिस-प्रशासन से अज्ञात चोरों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: जनवरी 20th, 2019 by Pappu Ahmad