आसनसोल नगर निगम ने दी ऑनलाइन सिस्टम अपनाने की जानकारी

आसनसोल नगर निगम के अधिकारियों ने रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स के हॉल में व्यवसायियों को नई ऑनलाइन सिस्टम के माध्यम से अपने कार्यों को पूरा करने की जानकारी दी।

इस सुविधा के द्वारा व्यवसायी एवं आम जनता अपने घर में बैठे ही कंप्यूटर के द्वारा जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, ट्रेड लाइसेंस, प्रॉपर्टी टैक्स एवं अन्य सुविधाओं का नवीनीकरण एवं नया आवेदन कर सकेंगे ।

नगर निगम के रेवेन्यू अधिकारी एसपी मुखर्जी ने बतलाया कि व्यवसायियों की सुविधा के लिए यह सिस्टम शुरू किया जा रहा है ।

बहुत दिनों से व्यवसायियों की मांग की जा रही थी की ट्रेड लाइसेंस एवं अन्य कार्यों में ऑनलाइन सुविधा मिलनी चाहिए। नगर निगम एवं बोरो कार्यालय से सटीक समय में कार्य नहीं होने के कारण व्यवसायियों को परेशानी हो रही थी। इसलिए ऑनलाइन सिस्टम कार्य शुरू किया जा रहा है । जिससे घर बैठे ही व्यवसाय नगर निगम के समस्त कार्यों का आवेदन कर पाएंगे ।

ट्रेड लाइसेंस का सरलीकरण किया गया है। पुराने बिल्डिंग के प्रॉपर्टी टैक्स में छूट मिलेगी ।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संदीप भालोटिया ने कहा कि नगर निगम के कार्यों की हम सराहना करते हैं नगर निगम के कलेक्शन विभाग के अधिकारियों ने रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स में कार्यशाला का आयोजन करके व्यवसायियों को ऑनलाइन सिस्टम की जानकारी दी। अब व्यवसायियों को नगर निगम संबंधित किसी कार्य के लिए बार-बार नगर निगम नहीं जाना पड़ेगा। घर बैठे ही सरलता पूर्वक कार्य किया जा सकेगा।

इस मौके पर जगदीश झुनझुनवाला ने रेवेन्यू अधिकारी को पुष्प देकर सम्मानित किया ।चैंबर ऑफ कॉमर्स की तरफ से वरिष्ठ सदस्य राजेंद्र प्रसाद खेतान, कन्हैया सिंह, पवन टंडन,प्रदीप नंदी,सुनील गनेरीवाला,कैलाश मोदी ,उज्जवल मंडल सहित कई व्यवसाई उपस्थित थे।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: मई 15th, 2019 by Raniganj correspondent