रोहन का शव पहुँचते ही माहौल हुआ गमगीन,थाने का हुआ घेराव

लोयाबाद कनकनी में हुई हत्या के बाद सोमवार को रौशन प्रसाद चौहान उर्फ रोहन के शव पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही लोयाबाद पहुँचा माहौल गमगीन हो गया। इस के बाद शव के साथ ग्रामीणों द्वारा थाना का घेराव करते हुए सड़क जाम कर दिया गया। घेराव में महिलाओं की संख्या अधिक थी। महिलाओं का कहना थान की मुआवजा दिया जाए। पीड़ित परिवार में अब कोई कमाने वाला नहीं बचा।मृत युवक के पिता की दिमागी हालात ठीक नहीं है।

घायल रत्नेश किडनी का है मरीज़

घटना में घायल छोटा भाई रत्नेश पहले से किडनी का मरीज है। अब जीविका चलाने का जिम्मा सिर्फ माँ के पास बचा है।माँ रीता देवी बीएलओ का काम देखती है।उससे परिवार का भरणपोषण करना मुश्किल है। महिला ग्रामीणों ने कहा सरकार इस पीड़ित परिवार के भविष्य के लिए कुछ ऐसा कर दे कि जीवन यापन हो सके।


महिलायेंं आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएगी

घेराव के दौरान महिलाओं ने कहा कि अगर पीड़ित परिवार के लिए कुछ नहीं किया गया तो गाँव की सभी महिलायें आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएगी। करीब शाम चार बजे तक पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाते रहे।समाचार लिखे जाने तक सड़क जाम कर ग्रामीण थाना के पास ही डटी रही।

एसडीएम के आश्वासन पर हटा सड़क जाम

धनबाद एसडीएम सुरेन्द्र कुमार के आश्वासन पर करीब दो घंटे बाद थाना घेराव व सड़क जाम आंदोलन समाप्त हुआ। ग्रामीणों की मांग थी की पीड़ित युवक रत्नेश चौहान को प्रशासन द्वारा जन वितरण प्रणाली की दुकान आवंटित की जाए।जिस पर इंस्पेक्टर वीर कुमार ने फोन पर एसडीएम से बात की , एसडीएम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया की पीड़ित परिवार द्वारा सीओ से अनुशंसा कराकर आवेदन किया जाए ।हम आगे की प्रकिया पूरा कराएंगे।

Last updated: मई 3rd, 2021 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।