हथियार प्रदर्शन से हैरान प०बंगाल, पूरे देश में चर्चा

पश्चिम बंगाल पुरुलिया के रघुनाथपुर में खतरनाक हथियारों के बल पर मतदान करवाने का दावा

असामाजिक तत्वों के एक गिरोह के हाथों में दिखे एक से बढ़कर एक अत्याधुनिक हथियार

पश्चिम बंगाल में छठे चरण के मतदान से पूर्व रिकॉर्ड किया गया हैरान कर देने वाला यह वीडियो पूरे देश में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। खतरनाक हथियार लहराते कुछ नकाबपोश युवक दावा कर रहे हैं उन्हें चुनाव के लिए बुलाया गया है और पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर जा रहे हैं। इस वीडियो में जो हथियार दिख रहे हैं वैसा हथियार आतंकी इस्तेमाल करते हैं। सामान्य अपराधियों के पास वैसा हथियार नहीं होता है।

 

दहशत फैलाने की साजिश थी

पुरुलिया जिले में उस पैमाने पर हिंसा की खबर नहीं आयी लेकिन बंगाल के दूसरे जिले से व्यापक हिंसा की खबर आई। चुनाव से पूर्व ही दो भाजपा कर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी तो चुनाव के दिन भी भारी हिंसा की खबरें आती रही।

प०बंगाल में इस तरह के हथियार का प्रवेश कई सवाल खड़े करता है और सबसे बड़ा सवाल यह कि इन अपराधियों ने अपना वीडियो क्यों बनाने दिया।

पत्रकार के सवालों के जवाब क्यों दिए। निसंदेह वे चुनाव से पूर्व इस वीडियो को फैलाकर लोगों में दहशत फैलाना चाहते थे ताकि आम लोग वोट देने ही न आये।

यह एक सोंची समझी रणनीति का हिस्सा प्रतीत होती है जिसमें हथियारों का प्रदर्शन कर लोगों में दहशत फैलाने की कोशिश की गई। हालांकि इन योजनाओं का कोई खास असर हुआ नहीं और छठे चरण में प०बंगाल में सबसे अधिक मतदान हुआ

 संवाददता ऋषि गुप्ता आसनसोल

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: मई 13th, 2019 by News-Desk Asansol