हथियारों से लैस ग्रामीणों ने आउटसोर्सिंग का काम किया बाधित, जमीन कब्जाने का आरोप

धनबाद। बीसीसीएल एरिया वन अंतर्गत मुराईडीह स्थित आउटसोर्सिंग माइनप कंपनी में कई महिला पुरुष पारंपरिक हथियार तीर धुनष, लाठी, भाला के साथ कंपनी स्थल पहुँच गए। सभी ने कंपनी गेट के सामने बीसीसीएल के खिलाफ नारेबाजी भी की, आउटसोर्सिंग कंपनी के कर्मियों को कंपनी परिसर में प्रवेश करने से भी रोक दिया।

प्रदर्शन कर रहे रैयतों का आरोप है कि बीसीसीएल ने उनकी 220.81 एकड़ पर कब्जा कर उत्खनन व क्वार्टर निर्माण करवा रही है। 2015 से बीसीसीएल को इसे लेकर नोटिस भेजा जा रहा है लेकिन उनकी बात नहीं सुनी जा रही। मजबूरन आज रैयत कंपनी का काम बाधित करने पहुँचे। बीसीसीएल ने उनकी जमीन पर आउटसोर्सिंग कंपनी माइनप को दे दी है। इसके लिए कंपनी को उन्हें मुआवजा देना होगा या फिर जमीन को खाली करना होगा, कंपनी का काम बाधित करने और पारंपरिक हथियार के साथ पहुँचने की सूचना पर मौके पर बरोरा पुलिस पहुँची और लॉकडाउन का हवाला देकर समझा-बुझाकर आंदोलन को समाप्त करवाया। इधर, आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रबंधक ने कहा कि बीसीसीएल की ओर से उन्हें यह जगह दी गयी है। रैयत से उन्हें कोई मतलब नहीं है। रैयत की मांग और समस्या का निराकरण बीसीसीएल कंपनी की ओर से किया जाएगा, उन्हें इससे कोई लेना देना नहीं है।

Last updated: मई 3rd, 2021 by Arun Kumar
Arun Kumar Arun Kumar
Bureau Chief, Jharia (Dhanbad, Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।