प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 522 स्ट्रीट वेंडरों को दस-दस हजार रुपए के ऋण का अनुमोदन

मधुपुर । 7 जुलाई दिन मंगलवार को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट वेंडरों को ऋण देने को लेकर नए वेंडर के अनुमोदन देने के लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें पीएम निधि योजना के तहत सौ निधि योजना के तहत वैसे स्ट्रीट वेंडर जो लॉकडाउन के दौरान रोजगार बंद है या पूंजी की कमी है।

उन्हें ₹10,000 तक का ऋण देने की योजना है। इसके लिए नगर परिषद क्षेत्र में रि-सर्वे/मिड सर्वे के द्वारा कुल 522 स्ट्रीट वेंडरों को चिन्हित किया गया है, जिसे नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, अध्यक्ष,उपाध्यक्षसहित अन्य सदस्यों ने सर्वसम्मति से सभी 522 स्ट्रीट वेंडरों का अनुमोदन दे दिया है।

सिटी मिशन मैनेजर अभिषेक कुमार ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में रि-सर्वे द्वारा एवं पूर्व में सर्वे किए गए स्ट्रीट वेंडर में से 423 स्ट्रीट वेंडरों के द्वारा आवेदन जमा किया गया है।

मौके पर एलडीएम आर.पी.एन सहाय,वार्ड लोक एनजीओ जागृति केंद्र के अरविंद कुमार, एनजीओ आस्था के राजेश कुमार,एनजीओ जुड़ाव के महेश मिश्रा,वार्ड पार्षद विश्वभर मिश्रा,चिकित्सा विभाग से सुजीत सिंह एवं रणधीर कुमार, राजीव कुमार, सामुदायिक संगठनकर्ता सोनू कुमार आदि उपस्थित थे।

Last updated: जुलाई 7th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।