यूजी सेमेस्टर वन की परीक्षा में पकड़ा गया मुन्ना भाई , दूसरे की जगह दे रहा था परीक्षा

मधुपुर -मधुपुर महाविद्यालय में चल रही परीक्षा से आज एक मुन्ना भाई पकड़ा गया ।बता दें महाविद्यालय में यूजी सेमेस्टर वन की परीक्षा चल रही है ।मंगलवार को विज्ञान संकाय के प्रतिष्ठा विषय में गणित की परीक्षा के दौरान हॉल नंबर 8 में कॉलेज रोड निवासी विजय कुमार शाह का पुत्र अमित कुमार के परीक्षा की जगह ग्लास फैक्ट्री मोड़ निवासी सौरभ कुमार यादव पिता धर्मेंद्र यादव परीक्षा दे रहा था। उस समय परीक्षा के दौरान वीक्षण कार्य कर रहे शिक्षकों के द्वारा संदेह होने की स्थिति में उक्त छात्र का प्रवेश पत्र देखा गया। जिसमें प्रवेश पत्र की फोटो और मौजूद छात्र से दोनों का चेहरा स्पष्ट रूप से नहीं मिल रहा था ।

इस स्थिति में रूम इंचार्ज डॉ० रत्नाकर भारती के द्वारा छात्र को परीक्षा विभाग भेजा गया। जहाँ सत्यापन के बाद केंद्रधीक्षक डॉ० पी के राय व परीक्षा नियंत्रक डॉ० राणा प्रताप सिंह ने दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे सौरव कुमार को पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं अनुपस्थित छात्र अमित कुमार को आगे की सभी परीक्षाओं के लिए निष्कासित कर दिया गया।

डॉ राय ने कहा कि दूसरे के बदले परीक्षा देना दंडनीय अपराध है और ऐसी गलती करने वाले के लिए कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।फिलहाल जो छात्र ऐसी हरकत किए हैं उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस जाँच पड़ताल कर आगे की कार्यवाही करेगी ।साथ ही उक्त घटना की सूचना विश्वविद्यालय को भी दे दी गई है।

बता दे हॉल 8 में कुल एक सौ छात्र परीक्षा दे रहे थे ।जिसमें वीक्षण कार्य के लिए डॉ० रत्नाकर भारती, रामचंद्र झा ,सुनील कुमार सिंह को दायित्व दिया गया था।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: फ़रवरी 5th, 2019 by NewsLine Madhupur