साहिबगंज में दिखा फिर एक हाथी: वन विभाग के अधिकारी ने लोगों को किया सत्तर्क व सचेत

साहिबगंज । वन प्रमंडल पदाधिकारी मनीष तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक हाथी जिसे पाकुड़ में देखा गया था। वो अब पाकुड़ से निकलकर साहिबगंज की ओर आ रहा है, जो काफी खतरनाक है।

उन्होंने बताया कि इस एकल हाथी ने रास्ते में एक व्यक्ति को कुचल दिया है। जिससे प्रतीत होता है कि हाथी के प्रकोप से रास्ते में पड़ने वाले सभी गाँव को सत्तर्क रहने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि संभव है कि हाथी साहिबगंज जिले में प्रवेश कर ग्रामीण या शहरी क्षेत्रों में उत्पात मचा सकता है। ऐसे में बड़ी दुर्घटना घटने की आशंका है।

प्रमंडल पदाधिकारी तिवारी ने आम जनता से अपील की है कि अगर इस प्रकार का कोई एकल हाथी दिखे, तो तत्काल वन विभाग को सूचित करें एवं हाथी को पत्थर आदि से ना मारें, और न ही पटाखे जलाएं। इससे वह आपा खोकर किसी घटना को अंजाम दे सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति, बच्चा आदि इसके पीछे-पीछे न चले।

उन्होंने कहा कि वन विभाग की ओर से हाथी की मैपिंग कर ट्रैक किया जा रहा है। जिले वासी हाथी दिखने पर धैर्य से काम लें सत्तर्क रहें एवं सुरक्षित रहें।

Last updated: मई 3rd, 2021 by Sanjay Kumar Dheeraj
Sanjay Kumar Dheeraj Sanjay Kumar Dheeraj
Correspondent, Sahibganj (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।