आउटसोर्सिंग कम्पनी सजंय उद्योग के वाहन करकेन्द कतरास पथ पर प्रदूषण फैला रही है

प्रदूषण विभाग शिकायत के इंतजार में

लोयाबाद बासदेवपुर कोलियरी में उत्खनन परियोजना में चलने वाली भारी वाहन डीबी सड़क करकेन्द कतरास पथ पर चलकर प्रदूषण फैला रही है।सभी वाहन यहाँ संचालित आउटसोर्सिंग कम्पनी सजंय उद्योग के बातए जाते हैं। भालवो एवं स्कानिया परियोजना से कोयला लादकर बासदेवपुर कोल डिपो में कोयला डंप करती है।

इस कोयला लदे वाहनों पर तिरपाल नहीं होता है जो नियम का उल्लंघन  है। धूल उड़ाते हुए वाहन करीब 500 मीटर मुख्य सड़क की दूरी तय कर कोल डिपो पहुँचती है। माहीनो से चल रही कोयला लिए भारी वाहनों की वजह से आसपास के लोगों धूलकण से जीना दूभर हो गया है। लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

सड़क पर धूल की मोटी परत जमा हो चुका है। कम्पनी की ओर से कभी कभार की जा रही पानी छिड़काव से 500 मीटर का क्षेत्र फिसलन सा बन गया है। दोपहिया वाहन वाले घटना के शिकार हो रहे है। गनीमत है कि कोई बड़ी वारदात नहीं हुई है। सड़क पर उड़ रही धूल के बारे में प्रदूषण विभाग शिकायत के इंतजार में है। उनका मानना है कि किसी के द्वारा कम्पलेंन नहीं किया गया है इसलिए कोई कार्यवाही नहीं कि जा रही है।

धनबाद डीटीओ ओम प्रकाश यादव की माने तो वाहन रोड टैक्स दे रही है  उसे रोका नहीं जा सकता, पर प्रदूषण एवं ओवर लोडिंग की जाँच जरूर होगी।

वक्तव्य

“संजय उद्योग आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा प्रदूषण फैलाने जाने की बात पर प्रदूषण विभाग के रिजनल अफसर आरएन चौधरी ने कहा कि शिकायत मिलने पर कंपनी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। नियमानुसर कंपनी को कोयले को ढँक कर ट्रान्सपोर्टिंग करना चाहिए।” – आर एन चौधरी,रीजन अफसर प्रदूषण विभाग धनबाद

Last updated: जून 27th, 2020 by Pappu Ahmad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।