मृत्यु के पश्चात नेगेटिव रिपोर्ट कुछ दिन बाद आई पोजिटिव, परिजनों सहित सम्बन्ध्ति लोगों का लिया गया स्वेब

मृत्यु के पश्चात नेगेटिव रिपोर्ट कुछ दिन बाद पोजिटिवमें बदल गयी, परिजनों सहित सम्बन्ध्ति लोगों का लिया गया स्वेब
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तोपचाँची के लेवाटांड पहुँच कर लोगों का कोरोना का जाँच किया। इस दौरान पाँच दर्जन लोगों का लिया सेंपल लिया गया।

बता दें कि तोपचाँची प्रखंड अंतर्गत ढांगी पंचायत के लेवाटांड में एक पंडित की मृत्यु 22 जुलाई को पीएमसीएच धनबाद में हुआ था। जिसमें उसके निगेटिव रिपोर्ट के साथ शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया था। जिसमें सामान्य मृत्यु के अनुसार सभी परिजन एवं गाँव के भारी संख्या में लोगों ने भाग लिये और उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। फिर 24 जुलाई को प्रशासन के द्वारा रिपोर्ट को पॉजिटिव बताया गया। इस से ग्रामीण काफी डरे हुए और भयभीत हैं।

पंडित की मृत्यु के पश्चात आए कोरोना पोजिटिव रिपोर्ट से पूरे लेवाटांड सहित आसपास के गाँवों के लोग काफी दहशत में हैं। रविवार को दोपहर एक बजे जिले से कोविड 19 जाँच के लिए एक टीम लेवाटांड पहुँचा और मृतक के परिजनों सहित करीब साठ लोगों की जाँच की गई।

इस दौरान तोपचाँची प्रखण्ड विकास पदाधिकारी किष्टो कुमार बेसरा, अंचलाधिकारी सह इंसिडेंट कमाण्डर विकास कुमार त्रिवेदी, प्रखण्ड चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ ज्यंत कुमार सहित पूरा मेडिकल टीम मौजूद थे। डाक्टरों की टीम ने एक एक लोगों का थर्मल स्कैनिंग और स्वाब कलेक्सन कर जाँच प्रारंभ किया जो देर शाम तक चलता रहा।

Last updated: जुलाई 27th, 2020 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।