संत निरंकारी मिशन एकता तथा विश्व बंधुत्व की भावना स्थापित करने में प्रयत्नशील

आध्यात्मिक संगोष्ठी के साथ रक्तदान शिविर

रानीगंज -गुरुवार को शिशु बागान स्थित संत निरंकारी मिशन संस्था की परिसर में संस्था द्वारा आध्यात्मिक संगोष्ठी के साथ ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. आसनसोल जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने रक्तदान शिविर में रक्त दान संग्रह किया. 100 से ज्यादा लोगों ने रक्तदान किया. संस्था प्रमुख कमलेश यादव ने कहाकि संत निरंकारी मिशन प्रचलित कर्मकांडों को सांसारिक जीवन में संतुलन बनाए रखने का साधन मात्र मानता है. श्रेष्ठ कर्म और पावन भक्ति की प्रेरणा है. प्यार नम्रता और सहनशीलता जैसे देव्य गुणों का स्रोत है.

मानवता का एक गुलदस्ता सजा रहा

संत निरंकारी मिशन विभिन्न सभ्यताओं संस्कृतियों और मान्यताओं को एक सूत्र में पिरोकर मानवता का एक गुलदस्ता सजा रहा है, संत निरंकारी मिशन धर्म जोड़ता है संत निरंकारी मिशन आज इसी सिद्धांत के द्वारा एकता तथा विश्व बंधुत्व की भावना स्थापित करने में प्रयत्नशील है. मुख्य रूप से उपस्थित रानीगंज प्रखंड विकास अधिकारी डॉ० प्रशांत महतो ने बताया कि जीवन का सबसे अच्छा रंग भक्ति का रंग है, जीवन बहुमूल्य है, हर कोई अपने अपने ढंग से ही जी रहा है लेकिन जो ईश्वर की पहचान कर अपने जीवन को जीवन बना लेता है उसी का जीना जीना है. इस मौके पर आसनसोल नगर निगम के मेयर इन काउंसिल सदस्य (स्वास्थ्य विभाग) दिवेन्दू भगत ने कहा कि निरंकारी सत्संग भवन में सामाजिक दृष्टि से शुद्ध मानवीय संबंधों का प्रेम भाव आदर्श रूप देखने को मिलता है,

मनुष्यो का हो सकारात्मक सोच

संत निरंकारी मिशन विश्व बंधुत्व की भावना स्थापित करने में प्रयत्नशील है एवं यह भावना मानव समाज के विकास एवं कल्याण के लिए काफी महत्त्वपूर्ण संदेश देती है. मुख्य रूप से उपस्थित समाज सेवी बाबू राय ने कहा कि मन को शुद्ध व पवित्र बनाने के लिए मनुष्य को सकारात्मक सोच रखना होगा. जो शुद्ध भावों को आकर्षित करेगी सकारात्मक विचारों से ताकतवर आभामंडल निर्मित होगा जो हमारे मन की पवित्रता को कायम रखेगा. मौके पर पंचायत क्षेत्र के नेता विनोद नोनिया एवं तारकेश्वर राय भी मुख्य रूप से उपस्थित थे..

Last updated: जुलाई 26th, 2018 by Raniganj correspondent


सर्वश्रेष्ठ दुर्गापूजा चुनिये और पाइए दस हजार नकद ईनाम, “एलएडी  टीवी” और भी बहुत कुछ

  • ताजा अपडेट
    विज्ञापन
  • ट्रेंडिंग
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : mondaymorning.editor@gmail.com