एक महिला को डेंगू की खबर से मचा हड़कम्प, राँची रेफर

लोयाबाद में एक महिला को डेंगू हुआ है। डेंगू की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। महिला का इलाज रांची रिम्स में किया जा रहा है। 24 वर्षीय इस महिला का प्लेटलेट काफी कम हो गया था। हालांकि महिला की स्थिति में काफी सुधार है और वह खतरे से बाहर है। महिला का 18 हजार प्लेटलेट काउंट किया गया।

जाँच में ब्लड जम जाने का पता चला-पति

महिला लोयाबाद 5 नंबर की बताई जा रही है। रिपोर्ट आते ही धनबाद के एक निजी चिकित्सक ने उसे रांची रिम्स जाने की सलाह दी है। महिला के पति का कहना था कि पत्नी को हल्की बुखार हो रहा था,कुछ जाँच पहले हुई तो ब्लड जम जाने का पता चला फिर दूसरी जाँच में प्लेटलेट 18 हजार हो गया।उसके बाद तुरंत रांची रिम्स में भर्ती किया गया। वहाँ डेंगू होने की पुष्टि हुई है। इलाज के बाद पत्नी अभी ठीक है। स्वास्थ्य विभाग इस पूरे मामले से अंजान है।

गाँव में सफाई का काम चल रहा है

गाँव वालों को पता चला तो काफी भयभीत हो गए।फिलहाल गाँव में सफाई का काम चल रहा है। ग्रामीण खुद सफाई में लगे हुए है। नाली से लेकर तमाम गंदगी को खुद से दूर कर रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि गाँव वालों को भी महिला को डेंगू होने की खबर तीन दिन पहले मिली है। स्वास्थ्य विभाग व निगम द्वारा कोई मदद नहीं पहुँचाया जा रहा है।

सिविल सर्जन गोपाल दास ने फोन रिसीव नहीं किया

धनबाद सिविल सर्जन गोपाल दास से मामले की जानकारी के लिए सम्पर्क किया गया लेकिन उन्होंने ने फोन रिसीव नहीं किया

Last updated: मार्च 1st, 2021 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।