पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो से इंसाफ दिलाने की गुहार लगाते असंगठित मजदूर का एक गुट

लोयाबाद बासुदेवपुर कोल डंप में कोयले की लोडिंग विवाद को लेकर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।रविवार को लोडिंग के लिए कोई हाईवा नहीं पहुँचने के कारण डंप में शांति रही। कोयले लोड लेने के लिए आया चार हाईवा कनकनी कोलियरी कांटा घर पर खड़ा है।

असंगठित मजदूर संघ का एक गुट रविवार को पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो से भेंट कर इंसाफ दिलाने का गुहार लगाया। जलेश्वर महतो ने मजदूरों को उनका हक दिलाने का आश्वासन दिये। शनिवार को बाला जी कोल कंपनी का चार हाईवा कोयला लोड लेने के लिए कोल डंप पर पहुँचते ही जमसं समर्थक व असंगठित मजदूर आमने-सामने हो गए थे । स्थिति तनावपूर्ण बन गई थी । थाना प्रभारी चुन्नू मुर्मू के आग्रह पर उक्त हाईवा को कनकनी कांटा घर पर पर खड़ा कर दिया गया जो समाचार लिखे जाने तक वहीं पर खड़ा है। असंगठित मजदूर संघ के मजदूर पूर्व अध्यक्ष स्व तुफानी सिंह की पत्नी व सरदार मुन देवी व गणेश भारती के नेतृत्व में मजदूर जलेश्वर महतो के पास गए थे।मजदूरों ने उनसे सारी बातें बताते हुए कहा कि कुछ लोगों के द्वारा उन लोगों का हक छीनने का प्रयास किया जा रहा है। जलेश्वर महतो उन लोगों को आश्वस्त कराते हुए कहा कि उन लोगों का छीनने नहीं दिया जाएगा। उनलोगों की मांग जायज है। उनलोगों के साथ नईंसाफी नहीं होने दी जाएगी।

मालूम हो कि कोल डंप में पचास हजार टन लिंकेज लिंकेज कोयले की लोडिंग में नियोजन की मांग को लेकर असंगठित मजदूर संघ सहित कई पार्टियों के समर्थकों द्वारा शक्ति प्रदर्शन किया जा चुका है। थाना परिसर में दो बार असंगठित मजदूर सहित अन्य पार्टियों के बीच हुई वार्ता नाकाम हो चुकी है। प्रशासन द्वारा 26 जनवरी के बाद वार्ता आयोजित कर इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा। लेकिन लगता नहीं है कि यह मामला सुलझ पायेगा। यदि प्रशासन के द्वारा इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया तो इस डंप में खूनी टकराहट से इंकार नहीं किया जा सकता है।

थाना प्रभारी चुन्नू मुर्मू से पूछे जाने पर बताया कि कोलियरी प्रबंधन और लिफ्टर को हाईवा का इम्पीटी आउट कराने को कहा गया है। कोलियरी पीओ सत्येन्द्र सिंह ने सोमवार को इम्पीटी आउट कराने का आश्वासन दिया है।

Last updated: जनवरी 24th, 2021 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।