घर में पानी नहीं आने पर पुरानी रंजिश और पार्षद को ठहराया जिम्मेदार , नगर आयुक्त से की शिकायत

घर के  नल में पानी का प्रेशर लगातार कम आने  पर एक व्यक्ति इतने नाराज हुये कि नगर आयुक्त से पार्षद की शिकायत कर दी और कहा कि पुरानी रंजिश के कारण कुछ लोगों के दबाव में पार्षद ने नल में ठीक से काम नहीं कराया ।

मामला झारखंड के धनबाद नगर निगम के लोयाबाद क्षेत्र की है । लोयाबाद आठ नंबर के मो० सगीर अलाम ने नगर आयुक्त को आवेदन पत्र देकर पानी का प्रेसर बढ़ाने व लगे अन्य नये कनेक्शनों के फेरबेल की जाँच कराने की मांग की है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि पुरानी रंजीश के कारण मोहल्ले के कुछ लोगों के दबाव के कारण पार्षद के द्वारा पानी के प्रेसर बढ़ाने के लिए सही से काम नहीं कराया गया है। पार्षद महाबीर पासी से इस संबंध में पूछे जाने पर बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है। उनकी मौजूदगी में पानी का प्रेसर के लिए गड्ढा खोदवाया गया। पानी का प्रेसर नहीं बढ़ा तो इसकी जाँच विभाग के अभियंता करे।

उन्होंने अपने आवेदन पत्र में लिखा है कि पीएचइडी विभाग के द्वारा की जा रही जलापूर्ति योजना के तहत उसने अपनी माँ के नाम से पानी का कनेक्शन लिया। लेकिन उसके घर में पानी काफी कम प्रेसर में आता है जबकि इसी मोहल्ले में लगे 15 -20 लोगों ने भी अपने अपने घरों में पानी का कनेक्शन लिया है। उनके घरों में पानी काफी प्रेसर में आता है। इस संबंध में पार्षद महाबीर पासी से लिखित शिकायत की गई। पार्षद ने अपनी मौजूदगी पानी का प्रेसर को लेकर कनेक्शन के स्थान पर गड्ढा खोदवाया गया। कार्य के दौरान फेरबेल टूट गया तो नया फेरबेल लगाया गया। बावजूद पानी का प्रेसर नहीं बढ़ा।

सगीर के द्वारा इसकी प्रतिलिपि उपायुक्त व पीएचइडी विभाग के कार्यपालक अभियंता को भी दिया गया है।

 

Last updated: जून 5th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।