हप्पू और राजेश की वैवाहिक जीवन हो गयी थी नीरस , फिर किया ये उपाय

हप्पू और राजेश ने अपने रोमांस की आग को फिर से भड़काने के लिये अपने उन सुनहरे पुराने दिनों को याद किया

किसी भी रिश्ते और अटूट शादी की सबसे खास चीज होती है-प्यार, वादा, ईमानदारी और विश्वास। इन तीनों चीजों के बिना, रिश्ते और शादी अस्थायी हो जाती है और एक-दूसरे से जुदा होने के मुकाम पर पहुँच जाती है। एंड टीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन’ की सबसे अनोखी जोड़ी को महसूस होता है कि उन्हें 10 साल पुरानी अपने प्यार की चिंगारी भड़काने की जरूरत है। हप्पू (योगेश त्रिपाठी) और राजेश (कामना पाठक), आम शादीशुदा जोड़े की तरह ही हैं, जीवन, काम और घर की जिम्मेदारियों से जूझ रहे हैं। हप्पू दरोगा के रूप में व्यस्त रहता है, तो वहीं राजेश अपना पूरा दिन अपने नौ बच्चों और अपनी सास की देखभाल और घर के कामों में व्यस्त रहती है।

नए लूक में हप्पू सिंह

नयी लूक में राजेश

आगामी एपिसोड्स में वैवाहिक जीवन के इसी ऊहापोह हो दिखाया जाएगा । जिसमें हप्पू को महसूस होता है कि उनकी लव लाइफ कहीं पीछे छूट गयी है और राजेश काफी नीरस सी हो गयी है। इसलिये, पुराना रोमांस वापस लाने और अपनी शादी में फिर से जान डालने के लिये, हप्पू उन पुराने दिनों को फिर से जीने का फैसला करता है, जोकि राजेश से शादी करने से पहले थी। लेकिन कोई भी अच्छा काम शुरू करने से पहले परेशानी सामने आती ही है, मुश्किलें और रुकावटें पेश आती हैं; हप्पू और राजेश के मामले में यह परेशानी अम्मा के रूप में है। लेकिन आखिरकार वह इस बात को समझ जाती हैं कि उनकी शादी को दोबारा पटरी पर लाने के लिये उन्हें अपना अलग वक्त बिताने की जरूरत है। हप्पू और राजेश अपनी अलमारी की छानबीन करके पुराने कपड़े निकालते हैं और प्यार तथा रोमांस के उन्हीं पुराने पलों को दोहराते हैं। गार्डन में जाने से लेकर पेड़ों की ओट में छुपकर छेड़खानियाँ करने से लेकर वह सभी चीजें करते हैं जो उन्हंे पुराने वक्त की याद दिलाता है। आगामी एपिसोड्स निश्चित तौर पर हमारी पुरानी यादों को ताजा कर देंगे!

योगेश त्रिपाठी कहते हैं, अपनी व्यस्त जिंदगी से थोड़ा वक्त निकालकर और अपने पार्टनर की तरफ थोड़ा ध्यान देते हुए और उन पुराने समय को याद करना, जब हमें एक-दूसरे की जरूरत महसूस हुई थी, किसी भी शादी में आग फिर से ले आती है। मुझे तो ऐसा ही लगता है। हप्पू हमेशा ही पुलिस स्टेशन में अपनी ड्यूटी में व्यस्त रहता है, उसे मुश्किल से ही अपनी पत्नी के लिये वक्त मिल पाता है। अपने पुराने रोमांटिक दिनों को याद करते हुए, हप्पू उन दिनों को दोबारा जीने का फैसला करता है।’’

योगेश की बातों से सहमत होते हुए, कामना पाठक कहती हैं, ‘‘ मुझे ऐसा लगता है कि सिर्फ शादी में ही नहीं, बल्कि हर रिश्ते में हमें करिबियों  को यूं ही नहीं लेना चाहिये। वह हमारी परवाह और प्यार के हकदार हैं, काम तो हमेशा ही चलता रहेगा लेकिन इस तरह के खास मौके हमेशा ही याद रहते हैं। यह ना केवल रिश्ते को मजबूत बनाये रखते हैं, बल्कि हमारी रोजमर्रा की व्यस्त जिंदगी के तनाव को दूर करते हैं।

Last updated: दिसम्बर 16th, 2019 by Newsdesk Bollywood
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

पाठक गणना पद्धति को अब और भी उन्नत और सुरक्षित बना दिया गया है ।

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।