welcome to the India's fastest growing news network Monday Morning news Network
.....
Join us to be part of us
यदि पेज खुलने में कोई परेशानी हो रही हो तो कृपया अपना ब्राउज़र या ऐप का कैची क्लियर करें या उसे रीसेट कर लें
1st time loading takes few seconds. minimum 20 K/s network speed rquired for smooth running
Click here for slow connection


धनबाद की ताज़ा ख़बरें

विधायक, उपायुक्त, एसएसपी ने किया माल्यार्पण

भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर धनबाद के डीआरएम चौक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहाँ विधायक राज सिन्हा, उपायुक्त ए. दोड्डे, एसएसपी मनोज रतन चोथे, डीडीसी कुलदीप चौधरी, एसडीएम अनन्य मित्तल सहित अन्य ने बाबा साहब की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर राजकीय अनुसूचित जाति आवासीय उच्च विद्यालय में निबंध, भाषण, चित्रांकन एंव क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

बीसीसीएल ने याद किया बाबा साहब को

भारत के संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर भारत कोकिंग कोल लिमिटेड द्वारा कोयला नगर स्थित बाबा साहब की आदमकद प्रतिमा स्थल पर एक सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीसीसीएलके अध्यक्ष-सह निदेशक अजय कुमार सिंह, निदेशक तकनीकी (परिचालन) देवल गंगोपाध्याय, निदेशक (वित्त) के.एस. राजशेखर, निदेशक (कार्मिक) आर.एस. महापात्रा, मुख्य सतर्कता पदाधिकारी कुमार अनिमेष, महाप्रबंधक (कार्मिक एवं औ.सं.) उत्तम आईचएवं सभी क्षेत्रों से आए सिस्टा के सदस्यों द्वारा बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया एवं संयुक्त रूप से उन्हें श्रंद्धाजंलि दी गई।

धनबाद नगर निगम को जापान का मिलेगा साथ

इंदौर में आयोजित थ्रिआर सम्मेलन से लौटे मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल व नगर आयुक्त राजीव रंजन ने शनिवार को संयुक्त प्रेस वार्ता कर बताया कि निगम ने जो अपनी सहभागिता दी उसका एक बड़ा ही महत्त्वपूर्ण फायदा जिले की जनता को आने वाले समय में मिलेगा। पिछले दिनों इंदौर में 9 से 12 अप्रैल तक चले आठवे 3 आर कार्यक्रम में 41 देशों से कुल 106 सिटी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था जिसमें धनबाद निगम भी शामिल है। मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल को उक्त सममेलन में बतौर स्पीकर संबोधित करने का अवसर मिला। बतादे की 106 सीटी के अकेले मेयर थे चंद्र शेखर अग्रवाल जिन्होंने बतौर स्पीकर संबोधित किया। उन्होंने अपने प्रजेंटेशन में धनबाद में निगम जिस पीट वाटर कॉन्सेप्ट के जरिये जमीन के अंदर स्टोरेज पानी को दी सेंट्रलाइज करने की दिशा में प्रयास कर रही है उससे प्रतिनिधियों को अवगत कराया। निगम के इस प्रयास की खूब सराहना भी हुई। और इस काम में जापान भी नगर निगम का सहयोग करने की हामी भरी है, जिसका फ़ायदा नगर निगम के जनता को होगा। साथ ही आयुक्त ने चंडीगढ़ मॉडल को यहाँ भी अपनाएगी जिसमें चंडीगढ़ सफाई व्यवस्था की तरह यहाँ साफ सफाई दिखे। सफाई को लेकर 400 घरों पर तीन कर्मियों को रखा जायेगा जिसमें घरों से मिलने वाला यूजर चार्ज कर्मियों को दिया जाएगा जिससे शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार होगा।

बाबा साहेब के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की

राष्ट्रीय अम्बेडकर विचार मंच लोयाबाद के सौजन्य से अम्बेडकर जयन्ती समारोह काफी हर्ष के साथ आयोजित की गई। लोयाबाद हनुमान मंदिर के समीप आयोजित जयन्ती समारोह में क्षेत्र के प्रबुद्ध व गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राकेश हाड़ी व संचालन शंकर केसरी ने किया। बाबा साहेब के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोयाबाद थाना के अवर निरीक्षक अमिन हेम्ब्रम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को एक सूत्र में बांधने सहित देश के संविधान रचयिता बाबा साहेब के बताये गये आदर्शो को अपनाकर ही स्वच्छ समाज की निर्माण की जा सकती है। उनके आदर्शो का अनुपालन ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजली होगी। एस एस प्रसाद ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से बाबा साहेब के बताये गये रास्ते में चलने की अपील की। कार्यक्रम को अनेकों वक्ताओं ने बारी बारी से संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में गरीब व असहाय बच्चों के बीच शिक्षा सबंधी सामग्री बाँटी गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय अम्बेडकर विचार मंच लोयाबाद के सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा। मौके पर एस एस प्रसाद, जयप्रकाश पांडेय, डा० नरेश प्रसाद, कपिल पासवान, रौशन पासवान, बसंत पासवान, राजेश रजक, रमेश हांड़ी, कारू गुप्ता, अर्जुन भुईयां, सुरेश पासवान, रामजी पासवान आदि दर्जनों लोग शामिल थे।

अपने अपने विचार व्यक्त किये

भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती सिन्दरी नगर भाजपा के द्वारा 54 बूथों पर धूम धाम से मनाई गई । सिन्दरी संसदीय कार्यालय रोड़ाबांध से जुलूस के शक्ल में भाजपा के कार्यकार्ताओं ने नारे बाजी करते हुये अम्बेडकर चौक पहुँचा वहाँ पर अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पन किय़ा और अपने अपने विचार व्यक्त किये । इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा नेता शैलेश सिंह भाजपा सिन्दरी नगर अध्यक्ष विजय सिंह, महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अजंता झा, आलोक बनर्जी, राकेश तिवारी, दिनेश सिंह, आर बी पाठक, महिला मोर्चा सिन्दरी नगर अध्यक्ष रंजना शर्मा, ओ बी सी मोर्चा अध्यक्ष मदन प्रसाद ,रन्तु ओझा, ब्रजेश सिंह, शशि सिंह युवा मोर्चा अध्यक्ष राजेश चौधरी, मिथिलेश सिंह ,धनन्जय सिंह, हलधर जी, कमल जीत राज, अमित सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा महामंत्री शब्बीर आलम मीडिया प्रभारी विजोय नाहा । आदि अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

मुगमा डिनोबली स्कूल के पास हुई दुर्घटना

नारायणी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित धनसार धनबाद स्थित दिव्यांग बच्चों की विशेष स्कूल ‘पहला कदम ” के दिव्यांगो ने ISM धनबाद में आयोजित स्टेट लेवल की ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता में शानदार सफलता का परचम लहराया।इस प्रतियोगिता में पहला कदम ने कुल 19 पदक जीते।जिनमें 8 गोल्ड मेडल,8सिल्वर मेडल तथा 3 ब्रोंज मेडल सम्मिलित है। कौशल अग्रवाल-साॅफ्ट बाॅल थ्रो -1गोल्ड श्रेया शर्मा-50 मी.दौड़-1गोल्ड, बैडमिंटन-1सिल्वर, फुटबॉल-1ब्रांस, अभिषेक गिरी-फुटबॉल 1गोल्ड, 50 मी.दौड़-1गोल्ड, कृष्णा कुमार 50 मी. दौड़ 1 सिल्वर, फुटबाल 1 सिल्वर, निरंजन साव-50 मी. दौड़ 1सिल्वर, अंसरी बानो-बैडमिंटन, 50 मी. दौड़ 1 सिल्वर, फुटबाल 1 सिल्वर, 50 मी. दौड़ 1 ब्रांस, प्रेम तूरी -(OH)50मी. दौड़ 1 गोल्ड,भोला -रनिंग 1सिल्वर,फुटबॉल 1सिल्वर,ज्योति कुमारी-50 मी.1 सिल्वर, फुटबॉल 1ब्रांस,मनीष कुमार-1गोल्ड दौड़,फुटबाल में 1सिल्वर पदक जीते।अब ये बच्चों को नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में अपना स्थान बना लिया है। तथा स्टेट लेवल की खेल-कूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंने के लिए क्वालिफाइड किया गया। इस प्रकार यदि इन बच्चों को प्रोत्साहन प्राप्त हो तो ये दिव्यांग बच्चे अपनी स्कूल तथा पूरी दुनिया में अपने देश का नाम रौशन करेंगे।पहला कदम की संस्थापिका श्रीमती अनीता अग्रवाल जी के इस प्रयास की सभी ने प्रशंसा की। इस मौके पर पहला कदम के शिक्षक अनवारुल हक,नमिता परमार,बबीना चावरा, प्रिया शर्मा तथा रंजना कुमारी का सक्रिय योगदान रहा । स्पेशल ओलम्पिक की ओर से इन सभी शिक्षकगण को सर्टीफिकेट वितरित किये गए।तथा वहाँ उपस्थित सभी ने इनके कार्य को सराहा ।

प्रशासन से किये वादे पर लिपा पोती

होरलाडीह में चल रहे उर्स मेला में इँतज्मिया कमिटी के मेम्बरों ने प्रशासन से किये वादे पर लिपा पोती कर रहे है । बता दे की होरलाडीह में उर्स मेला में बड़े बड़े वादे करने वाले सदर व सेक्रेटरी और मेम्बर का पोल सामने देखने को मिल रहा है पहला वादा लाइट जो कि मजार शरीफ जाने के रास्ते में है ही नहीं लोग अंधेरे में ही चल कर बाबा के दरबार में जा रहे है । दूसरा रेलेवे लाइन के बगल में बने स्टेज में ना तो सदर नजर आते है ना ही सेक्रेटरी और ना ही कोई मेम्बर अगर थोड़ी भी गलती हुई तो कोई बड़ी घटना घट सकती है। मेले सिर्फ प्रशासन के भरोसे चल रहा है ना तो शांति समिति के कोई सदस्य नजर आ रहे है और ना ही इन्तेजामियाँ कमेटी के लोग यहा तक लोगों से पूछने पर यही सुनने को मिला की अब्बु सईद और असलम ये लोग जहाँ रहेंगे कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता है । ये बातें लोग क्यों कह रहे है ये तो हमें नहीं मालूम बता दे की कुछ सालों पहले जब मेला लगता था तो लोगों का हुजूम लगा रहता था कमेटी के लोग परेशान रहता था । लेकिन आज मेले में लोग आने से कतराते है वजह है कि लोगों को कोई इंतजाम नहीं मिल पा रहा है लोग मेले में अपने बच्चों को भेजने से डरते है मेला का पदभार सँभालनेवाले लोग ये है मोहम्मद असलम, मोहम्मद अखलाक, अब्दुल रजाक, अब्बु सईद, मोहम्मद शहजाद, गुड्डू पस्सा, मोहम्मद इरशाद आदि शामिल है ।

Last updated: अप्रैल 14th, 2018 by News Desk

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

पाठक गणना पद्धति को अब और भी उन्नत और सुरक्षित बना दिया गया है ।

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।
  • पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण खबरें



    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View
  • ट्रेंडिंग खबरें
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : [email protected]
    
    Join us to be part of India's Fastest Growing News Network