welcome to the India's fastest growing news network Monday Morning news Network
.....
Join us to be part of us
यदि पेज खुलने में कोई परेशानी हो रही हो तो कृपया अपना ब्राउज़र या ऐप का कैची क्लियर करें या उसे रीसेट कर लें
1st time loading takes few seconds. minimum 20 K/s network speed rquired for smooth running
Click here for slow connection


धनबाद एक नजर (7/1/2018)

तीन इलेक्ट्रिक इंजन बेपटरी, कोई हताहत नहीं

धनबाद । धनबाद रेल मंडल अंतर्गत पाथरडीह सेंट्रल केबिन के हम्प केबिन से 9 नंबर मार्शलिंग यार्ड में कोयला से लदी रैक को प्लेसमेंट करने के क्रम में चौदह नंबर प्वाइंट पर रविवार को तीन इलेक्ट्रिक इंजन बेपटरी हो गई। जिसकी सूचना पाकर रेल अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पाथरडीह के रेल दुर्घटना राहत यान मंगाकर इंजन को उठाने का कार्य शुरू हुआ। समाचार लिखे जाने तक दो इंजन को उठा लिया गया। जबकि तीसरे इंजन उठाने का कार्य जारी है। बताया जाता है कि सेल चासनाला कोलियरी के तासरा रेलवे साइडिंग से कोयला लदी रैक को पाथरडीह 9 नंबर मार्शलिंग यार्ड में रैक का प्लेसमेंट किया जा रहा था। हम्प केबिन की तरफ से रैक जा रही थी तभी नंबर प्वाइंट पर तीन इलेक्ट्रिक इंजन उतर गई। रेल के डीओएम एके राय, सीनियर डीएसओ बी झा, वरीय डीईई ओपी बी चौधरी सहीत पाथरडीह के रेल अधिकारी मौजूद थे।

बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर किया यातायात के प्रति किया जागरूक

धनबाद । घर में माँ पापा बहुत डरे रहते हैं हमलोगों की पढ़ाई से ज्यादा उन्हें चिंता रहती हैं की ठीक से स्कूल ,टीयूशन पहुँच जायें – कहीं दो या चार पहिये वाहन से दूर्घटना ना हो जायें ,कब तक घर वालों के साथ हमलोग भय में रहें फ़िर आपके घर के लोग भी भय में जरूर रहते होंगे ! धनबाद की सड़क चौड़ी हो गयीं हैं बहुत खुशी की बात हैं , लेकिन सड़क चौड़ी होने का मतलब हमलोग वाहन को तेज चलायें अनावश्यक हॉर्न बजाये इसका ये उदेश्य कतई नहीं हैं इससे पर्यावरण दूषित होता हैं ध्वनि प्रदूषण होता हैं साथ ही आपको आयें दिन रोज़ दुर्घटना की शिकार होना पढ़ रहा हैं वही हम बच्चे डर जाते हैं गाड़ी की स्पीड देखकर ! कृपया अंकल अपनी वाहन को अपनी परिधि में रह कर व धीरे चलायें! इसी भाई चारा और बंधुत्व की भावना रखकर मानव शृंखला हम बच्चों ने बनाया हैं ताकि आम लोग रोड पर गाड़ी को धीरे चलायें । साथ ही बच्चों ने अपने आस पास के इलकों को साफ़ रखने की शपथ ली । मौके पर रौशन शर्मा ,धन्नजय ,शुमन कुमारी ,सलोनी ,काजोल कुमारी ,राखी ,आंशु ,प्रतिभा ,रिया ,नेहा रानी ,कुसुम ,कल्पना, रौशन कुमार ,गुनगुन दत्ता आदि उपस्थित थे ।

कांग्रेस का युवा अधिकार यात्रा क धनबाद में जोरदार स्वागत

धनबाद । झारखड प्रदेश कांग्रेस का युवा अधिकार यात्रा आज धनबाद जिला मुख्यालय पर पहुंचा।जिसका मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री श्री के एन त्रिपाठी,मन्नान मल्लिक लोकसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे श्री अजय कुमार दुबे, धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारिणी सदस्य संतोष कुमार सिंह, शमशेर आलम ,राशीद रजा अंसारी,मदन महतो,मनोज यादव, इरफान खान चौधरी बाबू अंसारी बंमभोली सिंह वीरेन्द्र गुप्ता,शंकर प्रजापति, इमतियाज अली आदि ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया ।

गरीब एवं असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण

धनबाद। भारतीय जनता पार्टी चिरकुण्डा मंडल द्वारा नेहरू रोड वार्ड संख्या – 10 में गरीब एवं असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इस शुभ अवसर पर चिरकुंडा मंडल अध्यक्ष श्री अनिल यादव जी,20 सूत्री अध्यक्ष संजीव पांडे जी, चिरकुंडा नगर पंचायत अध्यक्ष श्री w बाउरी जी , मंडल उपाध्यक्ष श्री जगन्नाथ सिंह जी, नवनियुक्त युवा मोर्चा अध्यक्ष राज मिश्रा जी ,दीपक सिन्हा, अविनाश मिश्रा पंकज, बंटी,सरोज धीवर, नयन तापेदार, प्रभु पाण्डेय, राहुल सिंह, विकास यादव, सुनील धीवर, शिबू, राजा दास, फटिक लायक, प्रशांत शुभम ,दिलीप धीवर, बापी धीवर, सुमित बावरी संदिप सत्यम और दर्जनो कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

संयुक्त मोर्चा प्रबंधन के तुगलकी फरमान के खिलाफ सीधी लड़ाई लड़ेगी

धनबाद । आउटसोर्सिंग परियोजना विस्तारीकरण के आड़ में बागडिगी समेत कोई भी मुहल्ला को अगर प्रबंधन ने जरेडा के तहत स्थानीय क्षेत्र में पुनर्वास किये वगैर खाली कराने का प्रयास किया तो संयुक्त मोर्चा प्रबंधन के तुगलकी फरमान के खिलाफ सीधी लड़ाई लड़ेगी.उक्त बाते रविवार को जयरामपुर बूढ़ा बाबा मंदिर में आयोजित संयुक्त मोर्चा की बैठक को सम्बोधित करते हुए राकोम संघ के महामंत्री ललन चौबे ने कही। उन्होंने कहा की प्रबंधन किसी एक यूनियन के इशारे पर बागडिगी में वर्षो से रह रहे लोगो को वगैर मुलभुत सुविधा उपलब्ध कराये हटाने का प्रयास ना करें नहीं तो एकबार फिर यह धरती रणभूमि बन जाएगी।

कोयला इस्पात मजदुर पंचायत के नेता मुंद्रिका पासवान ने कहा की प्रबंधन चाहे तो वे क्षेत्र के लोगो को परघाबाद,पाथरडीह कोलवाशरी,लक्ष्मी कोलियरी,डिगवाडीह 12 नंबर आदि नन कॉलबेरिंग क्षेत्र में जरेडा के तहत आवास बनाकर बसाये.अगर प्रबंधन अपने अनुसार कही बसना चाहते है तो प्रबंधन मोर्चा के लोगो के साथ पुनर्वास स्थल में जरेडा द्वारा किये किये गए सुविधाओं से संतुष्टि कराये,चूँकि संतुष्टि के बाद ही बागडिगी समेत पुरे लोदना क्षेत्र के लोग पुनर्वासित होंगे.अगर प्रबंधन किसी नेता के बहकावे में पुनर्वास की जोर जबरदस्ती की तो बागदिगी में मोर्चा के लोग महाभारत के लिए तैयार है .अध्यक्षीय भाषण देते हुए सुरेश प्रसाद ने प्रबंधन और उसके दलाल नेता को कौरव एवं मोर्चा के लोगो को पांडव की संज्ञान देते हुए लोगो को जंग के लिए तैयार रहने को कहा .बैठक में रामसुमेर पासवान ,धर्मेंद्र सिंह ,बीके तिवारी ,बिहारीलाल चौहान,मुनिलाल राम ,सतेंद्र पासवान,बिनय पासवान, अली खान ,बल्केश्वर सिंह,बीरेंद्र निषाद,रविंद्र प्रसाद,पीके झा,गुडू चौबे,बिनोद पासवान ,विजय पासवान,संजय यादव,सुधीर पासवान,नन्दलाल पासवान थे ।


संवाददाता : पवन कुमार (धनबाद)

Last updated: जनवरी 7th, 2018 by News Desk

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।
  • झारखण्ड न्यूज़ की महत्वपूर्ण खबरें



    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View

    पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण खबरें



    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View
  • ट्रेंडिंग खबरें
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : [email protected]
    
    Join us to be part of India's Fastest Growing News Network